International Yoga Day : Indian Army to politicians yoga video watch here

Yoga Day today: देश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम, भारतीय सेना से लेकर राजनेताओं ने किया योग, यहां देखे वीडियो

International Yoga Day 2023 : दुनियाभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। 2014 में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 09:57 AM IST, Published Date : June 21, 2023/9:07 am IST

नई दिल्ली :Yoga Day 2023 : दुनियाभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। 2014 में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सत्र की अगुवाई करेंगे। संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी और दुनियाभर से आए व्यक्ति इसमें हिस्सा भी लेंगे। वहीं भारत में धूम-धाम से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : International Yoga Day : 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आज, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जबलपुर में कर रहे योग 

राजनाथ सिंह ने INS विक्रांत तो स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स में किया योग

International Yoga Day 2023 :  देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों के साथ INS विक्रांत पर योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहीं दिल्‍ली एम्‍स में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने डॉक्‍टर्स के साथ योग किया।

जेपी नड्डा ने हरियाणा में किया योग

International Yoga Day 2023 :  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा के गुरुग्राम में ताऊ देवी लाल स्टेडियम में योग किया। जेपी नड्डा ने कहा कि आज हमारे लिए गौरव और सौभाग्‍य का दिन है। नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी, जिन्‍होंने योग का प्रस्‍ताव रखा था वो आज संयुक्‍त राष्‍ट्र से योग करेंगे। जेपी नड्डा ने सभी को योग दिवस की बधाई दी।

यह भी पढ़ें : International Yoga Day: वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों ने किए योगाभ्यास, लोगों को भी योग के लिए किया जागरूक 

योग दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक योग किया। राजस्‍थान के रेगिस्‍तान से कश्‍मीर की बर्फीली वादियों तक योग दिवस की धूम दिखी।

पैंगोंग झील में योग

International Yoga Day 2023 :  लद्दाख में चीन बॉर्डर से सटी पैंगोंग लेक में भारतीय सेना के जवानों ने बुधवार सुबह योग किया।

यह भी पढ़ें : International Yoga Day 2023 : कौन हैं पहले योग गुरु? किसने पूरे विश्व में फैलाया योगा का ज्ञान, एक क्लिक में जानें सब कुछ 

राजस्‍थान में योग

थार के रेगिस्‍तान में तैनात भारतीय सेना के जवानों ने सूरज की पहली किरण के साथ योगासन लगाने शुरू किए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें