Happy Birthday Priyanka Chopra

Happy Birthday Priyanka Chopra: महज 18 साल में बन गईं थीं स्टार, इस फिल्म ने दिलाई पहचान, आज हॉलीवुड सिनेमा में भी लहरा रही हैं परचम

Happy Birthday Priyanka Chopra: महज 18 साल में बन गईं थीं स्टार, इस फिल्म ने दिलाई पहचान, आज हॉलीवुड सिनेमा में भी लहरा रही हैं परचम

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2023 / 08:12 AM IST, Published Date : July 18, 2023/8:12 am IST

मुंबई। Happy Birthday Priyanka Chopra प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। प्रियंका चोपड़ा अक्सर अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती है। प्रियंका चोपड़ा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। महज 18 साल की उम्र में मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा का जन्म आज ही के दिन 1982 में जमशेदपुर में हुआ था। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इन फिल्मों में प्रियंका ने अपने किरदार इतने बेहतरीन अंदाज में निभाए कि वे खूब फेमस हुए। उन किरदारों क्लिप आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बाते।

Read More: फिर बढ़ यमुना नदी का जल स्तर, बाढ़ से बेहाल दिल्ली-NCR, आज हो सकती है मूसलाधार बारिश 

Happy Birthday Priyanka Chopra दरअसल, प्रियंका जब 18 साल की थी। तब वे मिस इंडिया का खिताब जीतकर स्टार बन गई थी। जिसके बाद 23 साल के करियर में अपनी मेहनत की दम पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक परचम लहराया। एक्ट्रेस अब तक 80 से ज्यादा फिल्मों में अपना किरदार निभाया है। साल 2000 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने शॉर्ट फिल्म साजन मेरे सतरंगिया से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने थमिजाह नाम की पहली फिल्म की थी।

Read More: भाजपा आज विधायक निवास का करेगी घेराव, आक्रोश रैली में शामिल होगी पूर्व मंत्री 

‘मुझसे शादी करोगी’ मूवी से छुई ऊंचाइयां

मूवी ‘मुझसे शादी करोगी’ ने एक बार फिर प्रियंका के करियर को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया जिसमें उन्होंने काफी वाहवाही लूटी। ‘ऐतराज’ मूवी प्रियंका के करियर की सबसे अच्छी मूवी उभर कर आई। इसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला था। फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाने के बावजूद भी प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर से ज्यादा तारीफे हासिल की थीं।

Read More: Chirmiri News : गर्भवती महिला को खाट पर ले जाया गया अस्पताल, इस वजह से गांव में नहीं आती एंबुलेंस 

हॉलीवुड सिनेमा में भी लहरा रही हैं परचम

हिंदी सिनेमा में अपना परचम लहराने के बाद अब वो हॉलीवुड सिनेमा में खूब पसंद की जा रही हैं। उन्होंने फिल्मी दुनिया में एक अलग मुकाम हासिल किया है। हिंदी सिनेमा जगत में प्रियंका चोपड़ा का यह करियर आसान नहीं था। अपने शुरुआती दौर में प्रियंका ने खूब स्ट्रगल किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें