IC 814 The Kandahar Hijack

IC 814 The Kandahar Hijack: विवादों में घिरी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई “द कंधार हाईजैक” सीरीज, जानें किस वजह से लोगों में है नाराजगी

IC 814 The Kandahar Hijack: विवादों में घिरी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई "द कंधार हाईजैक" सीरीज, जानें किस वजह से लोगों में है नाराजगी

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2024 / 12:19 PM IST, Published Date : September 2, 2024/12:15 pm IST

नई दिल्ली: प्लेन हाईजैक पर आए फिल्में और वेब सीरीज आती है। ऐसा ही एक वेब सीरीज ‘IC814’ नेटफ्लिक्स आई है। साल 1999 के कंधार हाईजैक पर बनी वेब सीरीज ‘IC 814’ विवादों में आ गई है। इस वेब सीरीज में प्लेन हाईजैक करने वाले आतंकियों के हिंदू नाम पर सवाल उठना शुरू हो गया है। सूत्रों का कहना है कि लोगों की नाराजगी और विवाद बढ़ता देख सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्ल्क्सि के कंटेंट हेड को तलब किया है।

आपको बता दें कि कांधार हाईजैक पर बनी वेब सीरीज को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर लोग वेब सीरीज को बायकॉट करने की बात कह रहे हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ‘IC814’ वेब सीरीज कंटेंट विवाद को लेकर नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को तलब किया है। नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को मंगलवार तक मंत्रालय में आने के लिए कहा गया है।

Read More: CG News: नहीं थम रहा हॉस्टलों में मौतों का सिलसिला, अब इस आश्रम की छात्रा ने तोड़ा दम, सामने आई ये वजह 

हिन्दुओं को बदनाम करने की साजिश

दरअसल, यह सीरीज 1999 में हुए कंधार हाईजैक की कहानी पर आधारित है। जब विमान आईसी-814 का 24 दिसंबर, 1999 काठमांडू से उड़ान भरने के 40 मिनट बाद पांच आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। इस सीरीज पर लोगों का आरोप है कि इसमें इस्लामी आतंकवाद के कुकृत्य को छिपाने की कोशिश की गई है और हिन्दुओं को बदनाम करने की साजिश रची गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो