Kangana Ranaut's 'Emergency' gets certificate

कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ को मिला सर्टिफिकेट, इन शर्तों पर रिलीज हो सकेगी फिल्म…देखें

Kangana Ranaut's 'Emergency' gets certificate: 'इमरजेंसी' को लेकर कुछ सिख संगठनों ने आपत्ति जताई थी और पंजाब में खूब विरोध हुआ। इसके कारण 'इमरजेंसी' का सर्टिफिकेशन रोक दिया गया था।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 06:28 PM IST, Published Date : September 8, 2024/6:27 pm IST

मुंबई: Kangana Ranaut’s ‘Emergency’ gets certificate सेंसर बोर्ड ने कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को सर्टिफिकेट दे दिया है। यह फिल्म कब रिलीज होगी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 10 बदलावों की लिस्ट मेकर्स को भेजी है और साथ ही 3 विवादित सीन डिलीट करने को कहा है।

बताया जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है और कहा है कि बताए गए सीन्स को हटाने के बाद ही फिल्म रिलीज हो सकेगी। आपको बता दें कि Emergency पहले 6 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज होनी थी, लेकिन ट्रेलर आने के बाद से ही इस पर विवाद शुरू हो गया था।

read more:  Mahindra Thar Discount Offer: Mahindra Thar पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं खत्म न हो जाए ऑफर

Kangana Ranaut’s ‘Emergency’ gets certificate इस फिल्म को कंगना रनौत ने डायरेक्ट किया है, और वह इसमें प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में हैं। ‘इमरजेंसी’ को लेकर कुछ सिख संगठनों ने आपत्ति जताई थी और पंजाब में खूब विरोध हुआ। इसके कारण ‘इमरजेंसी’ का सर्टिफिकेशन रोक दिया गया था।

सेंसर बोर्ड की हिदायत- 10 बदलाव करो, 3 सीन डिलीट करो

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने यह हिदायत दी है कि ‘इमरजेंसी’ की रिलीज से पहले उसमें बताए गए 10 बदलाव करने होंगे। साथ ही 3 सीन भी डिलीट करने होंगे। फिल्म में जहां-जहां विवादित बयान हैं, वहां फैक्ट्स भी दिखाए जाएं।

Kangana Ranaut’s ‘Emergency’ gets certificate सेंसर बोर्ड ने यह भी कहा कि फिल्म में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड मिल्हौस निक्सन ने जहां भारतीय महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी की और जहां ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने भारतीयों को खरगोशों की तरह रीप्रोडक्शन करने वाला बयान दिया था, वहां बयान के सोर्स दिखाने होंगे।

‘इमरजेंसी’ में सेंसर बोर्ड ने कंगना रनौत के प्रोडक्शन हाउस ‘मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड’ को उन 10 बदलावों की लिस्ट भेजी है, जो फिल्म में किए जाने हैं। इनमें ज्यादातर वो सीन्स हैं, जिन पर सिख संगठनों ने आपत्ति जताई है। मुंबई में भी हजारों सिखों ने फिल्म के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था।

read more: बैंक ऋण में गिरावट से निर्यातकों को नुकसान, 11 सितंबर को गोयल के साथ बैठक में उठेगा मुद्दा

इस सीन को हटाने का निर्देश

बताया जा रहा है कि ‘इमरजेंसी’ के उस सीन को पूरी तरह से बदलने या डिलीट करने को कहा है, जिसमें पाकिस्तानी सैनिकों को बांग्लादेश शरणार्थियों पर हमला करते हुए दिखाया गया है। इसमें पाक सैनिकों को बच्चों और महिलाओं पर हमला करते हुए दिखाया गया है।

read more: Baloda Bazar Lighting 7 Death: बलौदाबाजार में 7 लोगों की दर्दनाक मौत.. बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े लोगों पर गिरी आसमानी बिजली, 4 अस्पताल दाखिल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp