Hollywood actor James Earl Jones dies at the age of 93

James Earl Jones Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री को फिर बड़ा झटका, मशहूर अभिनेता का निधन, निभा चुके हैं कई यादगार रोल

फिल्म इंडस्ट्री को फिर बड़ा झटका, मशहूर अभिनेता का निधन, Hollywood actor James Earl Jones dies at the age of 93

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 07:28 AM IST, Published Date : September 10, 2024/7:28 am IST

नई दिल्लीः James Earl Jones Passes Away सिनेमा जगत को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर जेम्स अर्ल जोन्स का निधन हो गया। उन्होंने 93 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। जेम्स अर्ल जोन्स भारी आवाज और ‘डार्थ वाडर’ जैसे किरदारों के लिए फेमस थे। उनके एजेंट बैरी मैकफर्सन ने उनके निधन की जानकारी दी है।

Read More : Aaj ka Rashifal : आज मंगलवार को बन रहा है ये खास योग, इन राशि वालों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, चारों ओर से बटोरेंगे पैसा

James Earl Jones Passes Away बता दें कि जेम्स अर्ल जोन्स साल 1965 में ‘ऐज द वर्ल्ड टर्न्स’ के साथ डे टाइम टीवी पर पहचान बनाने वाले पहले अफ्रीकी-अमेरिकी एक्टर्स में से एक थे। पिछले कुछ सालों में, उन्होंने ढेर सारे अवॉर्ड्स जीते हैं, जिनमें दो एमी, एक गोल्डन ग्लोब, दो टोनी अवॉर्ड, एक ग्रैमी, नेशनल मेडल ऑफ आर्ट्स और कैनेडी सेंटर ऑनर्स शामिल हैं। साल 2022 में उनके सम्मान में एक ब्रॉडवे थिएटर का नाम भी बदला गया था। जोन्स को बचपन में हकलाने और नस्लीय भेदभाव जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ा।

Read More : CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ बारिश की चेतावनी, इस जिले में स्कूलों को किया गया बंद, कई नदी-नाले उफान पर 

लाखों फैंस का टूटा दिल

जोन्स ने खुद को एक शानदार कलाकार के तौर साबित किया। वो ‘फील्ड ऑफ ड्रीम्स’, ‘द ग्रेट व्हाइट होप’ और ‘रूट्स: द नेक्स्ट जेनरेशन’ जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं। उनके निधन की खबर उनके फैंस के लिए दिल तोड़ देने वाली है। हर कोई सोशल मीडिया के जरिए उनको श्रद्धांजलि दे रहा है। अभिनय करने के साथ-साथ उन्होंने ‘स्टार वार्स’ फिल्मों में डार्थ वाडर और डिज्नी की ‘द लायन किंग’ में मुफासा के किरदार को अपनी आवाज दी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp