Famous Hollywood actor John Amos dies at the age of 84

John Amos Passes Away: सिनेमा जगत को फिर लगा बड़ा झटका, मशहूर एक्टर का निधन, इन फिल्मों से जरिए बनाई थी पहचान

सिनेमा जगत को फिर लगा बड़ा झटका, मशहूर एक्टर का निधन, Famous Hollywood actor John Amos dies at the age of 84

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2024 / 03:10 PM IST, Published Date : October 2, 2024/12:34 pm IST

नई दिल्लीः John Amos Passes Away सिनेमा जगत को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। मशहूर हॉलीवुड एक्टर जॉन अमोस का 84 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके बेटे केली क्रिस्टोफर एमोस ने इसकी जानकारी दी है। जॉन ‘गुड टाइम्स’ में जेम्स इवांस सीनियर के किरदार में नजर आए थे। उनका ये किरदार काफी मशहूर हुआ था। एमोस ने ‘ऑल इन द फैमिली’ और ‘द जेफरसन’ जैसे शोज भी कर चुके हैं। यह 1974-79 तक सीबीएस में चला था।

Read More : Scindia on Gwalior Bio CNG Plant: प्राकृतिक खेती में नंबर वन आएगा ग्वालियर, बायो सीएनजी प्लांट के उद्घाटन पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया 

बेटे ने दी थी निधन की खबर

John Amos Passes Away केली क्रिस्टोफर एमोस ने एक बयान में कहा, “मैं बहुत दुख के साथ आपको बता रहा हूं कि मेरे पिता का निधन हो गया है। वह बहुत दयालु स्वभाव के व्यक्ति थे। उनका दिल भी सोने जैसा सुनहरा था। उन्हें पूरी दुनिया के लोग प्यार देते थे। कई प्रशंसक तो उन्हें पिता की तरह प्यार करते थे। उन्हें हमेशा उनके शो और फिल्मों से ही याद किया जाएगा। वह अपने काम से लोगों के बीच जिंदा रहेंगे। मेरे पिता ने एक अभिनेता की तरह जीवन भर काम किया है, जो कि उन्हें बहुत पसंद भी था। मेरे पिता मेरे सबसे अच्छे दोस्त और हीरो थे। आपकी प्रार्थनाओं और समर्थन के लिए धन्यवाद’।

Read More : CG Politics News: कॉर्टून वॉर के जरिए कांग्रेस पर लगातार हमले कर रही बीजेपी, इस बार कांग्रेसियों को बताया भस्मासुर 

एमी अवॉर्ड के लिए हुआ था जॉन का नामांकन

जॉन अमोस ने मिनी सीरीज रूट्स में कुंटा किन्टे की भूमिका निभाई, इस सीरीज के लिए जॉन को एमी अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था। इस सीरीज में जॉन को अपने किरदार से और भी मजबूती मिली। गुड टाइम्स में अपने प्रदर्शन के कारण जॉन को अश्वेत किरदार के रूप में बहुत प्रसिद्धी हासिल हुई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो