Famous actor Alain Delon passed away

Famous actor Alain Delon passed away : इस मशहूर अभिनेता का निधन, यहां फिल्म जगत में फैली शोक की लहर

Alain Delon passed away : फ्रांस के जाने माने अभिनेता एलेन डेलन का निधन हो गया।

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : August 18, 2024/11:13 pm IST

पेरिस : Famous actor Alain Delon passed away फ्रांस के जाने माने अभिनेता एलेन डेलन का निधन हो गया। उन्होंने ‘द लेपर्ड’ और ‘रोक्को एंड हिज ब्रदर्स’ जैसी सुपर हिट फिल्मों में अभिनय का जौहर दिखाया था। अभिनेता के पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी कि मशहूर अभिनेता एलेन डेलन का रविवार को निधन हो गया। वह 88वर्ष के थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्व प्रसिद्ध फ्रांसीसी अभिनेता एवं फिल्म निर्माता डेलन को सबसे बेहतरीन यूरोपीय सितारों और सेक्स प्रतीकों में से एक माना जाता है। डेलन लंबे समय से स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे थे। 2019 में उन्हें स्ट्रोक हुआ था और पूरी तरह से एकांतप्रिय हो गए थे। हाल ही के दिनों में उनके परिवार के टूटने की खबर फ्रांस में चर्चा का विषय बनी थी।

एलेन डेलन का जन्म 8 नवंबर 1935 को हुआ था

Famous actor Alain Delon passed away डेलन के परिवार ने रविवार को फ्रांस की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी एजेंसी ‘फ्रांस-प्रेस’ को एक बयान में उनके निधन की घोषणा की। रिपोर्ट के अनुसार, उनका निधन उनके डौची स्थित आवास में हुआ। डेलन का जन्म आठ नवंबर 1935 को पेरिस के दक्षिण में स्थित स्को में हुआ था। उन्होंने एक रोमन कैथोलिक बोर्डिंग स्कूल में शिक्षा प्राप्त की। डेलन को 1960 में रिलीज फिल्म “पर्पल नून” से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति मिली। इस फिल्म में उन्होंने आकर्षक, लेकिन अनैतिक साहसी टॉम रिप्ले का किरदार निभाया था। उनके आलोचकों का यह कहना था कि डेलन ने एक ऐसे चरित्र की तलाश करने और निभाने में कामयाबी हासिल की जो रियल में उनके व्यक्तित्व “शैतान आत्मा” और “परी चेहरे” का संयोजन के अनुकूल था।

Read More : Railway Recruitment 2024 : हजारों पदों पर रेलवे में भर्ती, आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, यहां देखें पूरी जानकारी

डेलन ने “रोको एंड हिज ब्रदर्स” (1960), “एल’एक्लिस” (1962), “द लेपर्ड” (1963), और कई अन्य फिल्मों में बेहतरीन भूमिकाओं के लिए भी प्रसिद्धि हासिल की थी। डेलन ने 1968 में फिल्मों का निर्माण शुरू किया। 1990 तक उन्होंने 26 फिल्म बनाईं। उन्होंने फिल्मी करियर के दौरान सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए सीज़र पुरस्कार, मानद गोल्डन बियर और कई अन्य पुरस्कार प्राप्त किए थे। इसके साथ ही दुनिया का सबसे आकर्षक व्यक्ति भी कहलाया। उन्होंने 06 मई, 2017 को अपने अभिनय करियर के अंत की घोषणा की। पेरिस मैच के साथ 2021 के एक साक्षात्कार में एलेन डेलन ने इच्छामृत्यु के लिए समर्थन व्यक्त किया और इसे “सबसे तार्किक और प्राकृतिक चीज़” बताया था।

Read More : ‘कोई सबूत नहीं’ Devendra Yadav की गिरफ्तारी पर Bhupesh Baghel ने खड़े किए सवाल #devendrayadavarrest

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp