Boycott Oppenheimer: 'मशहूर एक्टर ने गीता के श्लोक पढ़ते हुए महिला के साथ बनाए संबंध' इस फिल्म को फिर मचा बवाल | Boycott Oppenheimer | Actor Read Geeta Shlok while Have Sex

Boycott Oppenheimer: ‘मशहूर एक्टर ने गीता के श्लोक पढ़ते हुए महिला के साथ बनाए संबंध’ इस फिल्म को फिर मचा बवाल

'मशहूर एक्टर ने गीता के श्लोक पढ़ते हुए महिला के साथ बनाए संबंध' इस फिल्म को फिर मचा बवाल! Boycott Oppenheimer

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 02:34 PM IST, Published Date : July 24, 2023/1:25 pm IST

मुंबई: Boycott Oppenheimer हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ के रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया है और ट्विटर पर #बॉयकॉटओपेनहाइमर #रेस्पेक्टहिंदूकल्चर जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। हालांकि फिल्म को दुनियाभर में बेहद पसंद किया जा रहा ह्रै, लेकिन भारतीयों ने फिल्म में हिंदुओं का अपमान किए जाने का मासला खड़ा कर दिया है। वहीं, अब सोशल मीडिया में लोग अपनी भड़ास निकालते हुए फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि ये फिल्म 21 जुलाई को रीलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफर नोलन ने किया है और अभिनेता सिलियन मर्फी मुख्य किरदार में नजर आए हैं।

Read More: भाजपा नेताओं ने दंपति को पीटा, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान 

Boycott Oppenheimer मिली जानकारी के अनुसार फिल्म के एक सेक्स सीन में एक्टर मर्फी गीता के श्लोकों का पाठ करते हुए एक महिला से अंतरंग होते हैं। इस सेक्स सीन ने सोशल मीडिया पर लोगों को गुस्से से भर दिया है। कई लोगों ने फिल्म से इस सीन को हटाने की मांग की है। हालांकि, कुछ ने नोलन की कलात्मक पसंद का बचाव किया है। ट्विटर पर #बॉयकॉटओपेनहाइमर और #रेस्पेक्टहिंदूकल्चर जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं।

Read More: रोड पर शराब पीकर लोगों को करते थे परेशान, महिलाओं ने नशेड़ियों को जमकर पीटा, वीडियो हुआ वायरल 

इस फिल्म का विरोध करने और सोशल मीडिया पर हंगामे का नेतृत्व करने वालों में भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर भी शामिल हैं, जिन्होंने इस सीन पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है और इसे फिल्म से हटाने की मांग की है। माहुरकर ने नोलन को एक खुली चिट्ठी लिखी है। माहुरकर ने अपने पत्र में इस दृश्य को “हिंदू धर्म पर परेशान करने वाला हमला” बताया है।

Read More: India News Today 24 July Live Update : ज्ञानवापी में जारी रहेगा वैज्ञानिक सर्वे, सुप्रीम कोर्ट का आदेश- खुदाई न हो

सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक उदय माहुरकर ने लिखा है, “हम एक वैज्ञानिक के जीवन पर इस अनावश्यक दृश्य के पीछे की प्रेरणा और तर्क को नहीं जानते हैं लेकिन यह एक अरब सहिष्णु हिंदुओं की धार्मिक मान्यताओं पर सीधा हमला है।” उन्होंने नोलन से वैश्विक स्तर पर इस दृश्य को हटाने का आग्रह करते हुए कहा, “यह हिंदू समुदाय पर युद्ध छेड़ने के समान है और लगभग हिंदू विरोधी ताकतों की एक बड़ी साजिश का हिस्सा प्रतीत होता है।”

Read More: Anju Nasrullah Love Story: अंजू की प्रेम कहानी में आया नया मोड़, पाकिस्तान जाकर भी नहीं मिला प्यार? आज लौटेंगी भारत

माहुरकर ने इस तरह के दृश्य वाली फिल्म को मंजूरी देने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के फैसले पर भी सवाल उठाया है और नोलन से पवित्र हिंदू धर्मग्रंथ के पाठ की गरिमा बनाए रखने का अनुरोध किया है। कई अन्य ट्विटर यूजर्स ने भी इस सीन पर आक्रोश जताया है। कुछ ने ‘ओपेनहाइमर’ के बहिष्कार का आह्वान किया है, तो कुछ ने हिंदू धर्म को सकारात्मक और सटीक तरीके से चित्रित करने में कथित असमर्थता के लिए हॉलीवुड और पश्चिम की आलोचना की।

Read More: India News Today 24 July Live Update : सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर आज बस्तर बंद, जानें वजह

भारत में रिलीज के बाद ‘ओपेनहाइमर’ को सकारात्मक समीक्षा मिली है और केवल दो दिनों में बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 30 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। यूनिवर्सल पिक्चर्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, एमिली ब्लंट, मैट डेमन, फ्लोरेंस पुघ, केनेथ ब्रानघ और रामी मालेक भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म अमेरिका के एक भौतिकविज्ञानी जूलियस रॉबर्ट ओपेनहाइमर की बायोग्राफी पर आधारित है।

Read More: Bastar closed today: आज बस्तर बंद, जानें सर्व आदिवासी समाज ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक