Most Iconic Bollywood Couples: बॉलीवुड के 10 मशहूर कपल्स, जिन पर फैंस ने जमकर लुटाया प्‍यार..जानें |

Most Iconic Bollywood Couples: बॉलीवुड के 10 मशहूर कपल्स, जिन पर फैंस ने जमकर लुटाया प्‍यार..जानें

10 Most Iconic On Screen Bollywood Couples : एक दौर ऐसा भी था जब एक छाते के नीचे आकर नरगिस और राज कपूर ने प्यार की नई परिभाषा लिखी थी। वहीं शाहरुख खान और काजोल ने सरसो के खेत में रोमांस करके लोगों के दिलों में छा गए थे।

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2024 / 01:13 PM IST, Published Date : June 8, 2024/6:44 pm IST

Bollywood Romantic Jodi: आज हम आपको बॉलीवुड में कुछ जोड़ियों के बारे में जानकारियां देने जा रहे हैं, जिनका जादू पर्दे पर हमेशा छाया रहा है। बॉलीवुड के ऑन स्क्रीन रोमांस पर नजर डाली जाए तो ऐसे कई कपल्स रहे हैं जिन्हें ऑनस्क्रीन लेजेंड्स कहा जा सकता है। ऐसे में आइए हम जानते हैं कि कौन सी हैं वो जोड़ियां रही हैं, जिन्हें उनके फैंस अक्सर पर्दे पर देखना पसंद करते थे ।

एक दौर ऐसा भी था जब एक छाते के नीचे आकर नरगिस और राज कपूर ने प्यार की नई परिभाषा लिखी थी। वहीं शाहरुख खान और काजोल ने सरसो के खेत में रोमांस करके लोगों के दिलों में छा गए थे।

1. राज कपूर और नरगिस

राज कपूर और नरगिस की जोड़ी तो आपको याद ही होगी। ये वह दौर था जब बॉलीवुड अपनी पहचान बना रहा था। इस दौरान सिनेमा जगत को दो ऐसे लोग मिले थे जिन पर फैंस ने प्यार लुटाया था। वे थे राज कपूर और नरगिस। राज कपूर और नरगिस एक दूसरे से बहुत मोहब्बत तो करते ही थे। लेकिन इनकी जोड़ी भी पर्दे पर भी हमेशा सुपरहिट रही। बॉलीवुड के इस गोल्डन कपल ने आवारा, श्री 420 जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में एक साथ रोल किया। इस कपल ने एक साथ कुल 15 फिल्मों में अपनी भूमिका निभाई।

2. दिलीप कुमार और वैजयंती माला

दूसरी ऐसी ही एक कपल था दिलीप कुमार और वैजयंती माला। क्योंकि फिल्मी जोड़े की बात हो और ये नाम सामने ना आए तो गलत हो जाएगा। यह भी एक दौर में सबसे कमाल की जोड़ी मानी जाती रही। मान्यता थी कि ये दोनों किसी भी फिल्म में अगर साथ में नजर आ जाएं तो उस फिल्म का सुपरहिट होना तय था। दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी दौर में बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रियों के साथ फिल्मों में काम किया, लेकिन सबसे ज्यादा प्रसंशा उन्हें वैजयंती माला के साथ मिली। इस जोड़ी ने ‘देवदास’, ‘नया दौर’ और ‘मधुमती’ जैसी फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा कर रख दिया था।

 

3. रेखा और अमिताभ

फिल्मी दुनिया में एंग्री यंग मैन के नाम से विख्यात अमिताभ बच्चन और उस समय की सबसे ग्लैमरस और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रेखा दोनों ही ऑन स्क्रीन काफी पसंद किए जाते थे। इन दोनों की लव स्टोरी उस दौर में खासी मशहूर हुई थी, दोनों ही ऑन स्क्रीन काफी पसंद किए जाते थे। ये बात अलग है कि वे एक दूजे के लिए असल जिंदगी में नहीं हो सके।

4. शाहरुख खान और काजोल

बॉलीवुड के एवरग्रीन कपल्स के नाम से मशहूर शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी इस दौर में सिनेमा जगत की यादगार जोड़ियों में से एक रही। शाहरुख खान और काजोल ने करीब 6-7 फिल्मों में साथ काम किया और दोनों की जोड़ी आज भी जब पर्दे पर आती है तो फैंस उन्हें देखकर गदगद हो जाते हैं। बॉलीवुड में 90 के दौर की ये सफल जोड़ी में से एक रही है।इन दोनों को ही इनके चाहने वाले लोग एक साथ देखना पसंद करते थे, लेकिन बाद में काजोल ने अजय देवगन से शादी की।

5 . सलमान खान और माधुरी दीक्षित

इसी दौर में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी भी आपको याद होगी। इस जोड़ी ने कुल 4 फिल्मों में एक साथ काम किया है और चारों ही फिल्में सुपरहिट रही थी। लोग इन दोनों को बेस्ट जोड़ी मानते थे। हम साथ साथ हैं फिल्म में प्रेम और निशा बनकर इन दोनों ने जो लोगों के दिल में जगह बनाई थी वो शायद ही कभी कोई कर पाएगा।

6. आमिर खान और जूही चावला

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान और बबली गर्ल जूही चावला ने भी कई हिट फिल्में एक साथ दी है। ‘कयामत से कयामत तक’ तो इनकी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसके साथ ही दोनों ने और भी कई सारी जबरदस्त फिल्मों में साथ काम किया था। लोगों को इनकी जोड़ी भी खूब पसंद आयी थी।

7. गोविंदा और करिश्मा कपूर

वहीं 90 के दशक में गोविदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी कॉमेडी फिल्मों में बेहद पसंद की जाती रही हैं। यह जोड़ी करीब 11 फिल्मों में एक साथ नजर आ चुकी है और हर बार दर्शकों का प्यार इस जोड़ी को खूब मिला। कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1 और ‘सजना चले ससुराल’ इस जोड़ी की सुपरहिट फिल्में रही हैं। इन्हे भी लोगों ने जमकर सराहा था।

8. दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर

वर्तमान समय की हिट और पसंदीदा ऑन स्क्रीन जोड़ी में दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर का नाम भी आता है और ये जोड़ी बेहद कमाल की है और दोनों की लव लाइफ भी एक दौर में बेहद चर्चा का विषय बनी हुई थी। साल 2008 में आई फिल्म बचना ए हसीनो में पहली बार दीपिका-रणबीर नजर आए थे, इसके बाद वो ये जवानी है दिवानी में भी नजर आए थे और फैंस को इनकी जोड़ी खासा पसंद है।

9. वरुण धवन और आलिया भट्ट

इनके साथ ही नए सिनेमा में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में अपना कदम रखने वाले वरुण धवन और आलिया भट्ट अपने इमोशनल लव से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे। बॉलीवुड के इस जोड़े को ‘बदरीनाथ की दुल्हनिया’ और ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ फिल्मों में खूब पसंद किया गया था। दर्शकों ने खूब प्यार लुटाया था।

10 Most Iconic On Screen Bollywood Couples

read more: बिलासपुर-नागपुर वंदे भारत ट्रेन के लोको पायलट स्नेह सिंह को मिला मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण

read more:  कोपेनहेगन में डेनमार्क की प्रधानमंत्री पर हमला करने वाले व्यक्ति की हिरासत पर होगी सुनवाई

Rohit Sharma Funny Statment of Surya Catch in Match #shortsfeed #rohitsharma #suryakumaryadav | IBC24 UP UK