USB Condom Use Benefits: USB condom protects your phone and laptop

USB Condom Use Benefits: बड़े काम का है ये USB कंडोम, आपकी सुरक्षा के लिए करता है ये काम, फायदे जान आप भी कहेंगे ये कमाल की चीज है

USB Condom Use Benefits: बड़े काम का है ये USB कंडोम, आपकी सुरक्षा के लिए करता है ये काम, फायदे जान आप भी कहेंगे ये कमाल की चीज है

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2024 / 12:28 PM IST, Published Date : July 31, 2024/12:28 pm IST

नई दिल्ली: USB Condom Use Benefits आज के युग में डिजिटल दुनिया और सोशल मीडिया का दौर है। लोगों के लिए आज के समय में स्मार्टफोन रोजमर्रा की जरूरत बन गया है। ये तो कहना गलत नहीं होगा कि हमारा जीवन स्मार्टफोन से चलता है। इसके लिए फोन में चार्ज होना बेहद जरूरी है। क्योंकि ऑनलाइन पेमेंट से लेकर टैक्सी बुक करने तक में हमें स्मार्टफोन की जरूरत होती है। कई बार हमारे फोन में बैटरी कम होने की वजह से रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और पब्लिक टॉयलेट में यूएसबी पोर्ट की मदद से फोन को चार्ज करते हैं। ऐसे में हमारे लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है और हम हैकर्स का शिकार हो सकते हैं।

Read More: #SarkarOnIBC24 : वायनाड में बारिश मूसलाधार..मचा हाहाकार, भूस्खलन ने सैकड़ों लोगों की ले ली जान 

USB Condom Use Benefits अब हैकर्स से बचने के लिए बाजार में कथित यूएसबी डाटा ब्लॉकर्स उपलब्ध हैं। जिसे ‘यूएसबी कंडोम’ भी कहा जाता है। इसके इस्तेमाल से आप डाटा जरूरी होने से बचा सकते हैं। ये आपके फोन या लैपटॉप के लिए एक डाटा ब्लॉकर्स के तौर पर काम करता है।

Read More: ‘यह मेरा आखिरी ओलंपिक है’, भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ने रोते हुए कही ये बात 

क्या है यूएसबी कंडोम

यूएसबी कंडोम देखने में तो एक छोटा से यूएसबी एडॉप्टर जैसा ही है। लेकिन ये आपके से​फ्टि के लिए बेहद ही जरूरी है। इस डिवाइस को जूस जैकिंग स्कैम से बचाव करने के लिए तैयार किया गया है। ये इनपुट और आउटपुट पोर्ट मोबाइल को पावर सप्लाई देता है और डेटा ट्रांसफर करने जैसे स्कैम से आपके डिवाइस की सुरक्षा करता है।

Read More: Saawan Special: हरियाली तीज पर सिलेब्रिटीज से इंस्पायर्ड ग्रीन साड़ी में आप भी दिखेंगी कमाल, चाहकर भी नहीं हटेगी देखने वालों की नजर 

क्या है जूस जैकिंग स्कैम?

दरअसल, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डे, होटल, रेलवे स्टेशन आदि पब्लिक जगहों पर चार्जिंग पोर्ट लगे हुए होते हैं। इससे यूजर्स अपने फोन या लैपटॉप को कनेक्ट करके चार्ज कर सकते हैं। हालांकि, स्कैमर्स इस सुविधा का फायदा उठाते हुए यूजर्स को जूस जैकिंग स्कैम का शिकार बनाते हैं। इस स्कैम के तहत स्कैमर्स द्वारा चार्जिंग पोर्ट पर चार्ज हो रहे डिवाइस का डाटा चुराया जाता है। इस स्कैम से बचने के लिए यूएसबी कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए।

Read More: UP IPS Transfer: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए कई जिलों के एसपी, 8 IPS अफसरों का ट्रांसफर आदेश जारी 

कैसे करें USB Condom का इस्तेमाल?

मेट्रो स्टेशन, बस अड्डे, होटल, रेलवे स्टेशन आदि पब्लिक प्लेस पर चार्जिंग स्टेशन हैं और इनका अगर आप इस्तेमाल कर रहे हैं तो पहले यूएसबी कंडोम को अपने फोन या लैपटॉप से कनेक्ट करें, इसके बाद चार्जर को डिवाइस से जोड़ें। ऐसे में आप अपने डिवाइस का डाटा चोरी होने से बचा सकेंगे। जूस जैकिंग स्कैम से भी आपका डिवाइस सुरक्षित रह सकेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp