Tata will make new models of iPhone 16 Pro in India

iphone 16 pro New Update : Tata बनाएगा iPhone 16 Pro के नए मॉडल, कीमत में आएगी भारी कमी! शुरू हुई ये प्रक्रिया

iphone 16 pro New Update : iPhone 16 Pro और Pro Max को लेकर कंपनी ने नया प्लान बनाया है। ये दोनों ही मॉडल्स की लंबे समय

Edited By :   Modified Date:  August 21, 2024 / 07:51 PM IST, Published Date : August 21, 2024/7:51 pm IST

नई दिल्ली : iphone 16 pro New Update : कभी भी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग की बात होती है तो सबसे पहला नाम चीन का आता है, लेकिन पिछले कुछ समय चीजे बदल गई है और भारत भी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग में अपने पैर जमा रहे हैं। आज हम आपसे एप्पल को लेकर कुछ जानकारी शेयर करने वाले हैं। एप्पल के लिए भारत की राह आसान हो गई है। साथ ही इसमें टाटा का भी अहम रोल है जो वह प्ले भी कर रहा है। इसलिए इसे बिल्कुल भी इग्नोर नहीं किया जा सकता।

Foxconn चीफ बीते दिनों भारत आए थे और उन्होंने यहां कई बड़े फैसले भी लिए थे, इस दौरान भारत के लिए राह कैसे आसान हो सकती है। सात ही भारत कैसे इसको लेकर आगे की रणनीति तैयार करने वाला है। सबसे खास बात है कि अगर भारत में स्मार्टफोन बनेंगे तो क्या इसकी कीमत भी कम होने वाली है। ये सवाल तो सबके मन में है। आज हम आपको ऐसे ही सभी सवालों के जवाब देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : Bilaspur Latest Crime News: ठगी की Live वारदात.. दो ठगों ने जैसा कहा, महिला ने वैसा ही किया, फिर ले उड़े लाखों के गहने, देखें Video

​Apple ने शुरू की ट्रेनिंग

iphone 16 pro New Update : भारत में Pro Models की डिमांड भी तेजी से बढ़ने लगी है। एप्पल की बात करें तो कंपनी ने तमिलनाडु फैक्ट्री में हजारों कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया है। iPhone 16 Pro और Pro Max को लेकर कंपनी ने नया प्लान बनाया है। ये दोनों ही मॉडल्स की लंबे समय से चर्चा हो रही है। Bloomberg की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल चाहता है कि अब कंपनी ज्यादा से यूनिट्स भारत में ही तैयार करे।

Apple की सारी उम्मीद Foxconn Technology Group और टाटा ग्रुप के साथ है। लॉन्च के एक हफ्ते के अंदर Foxconn की तरफ से यूनिट मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट कर दी जाएगी। साथ ही एप्पल के अन्य इंडिया पार्टनर के साथ भी ऐसा ही होने वाला है। इसमें Pegatron की इंडिया यूनिट और टाटा ग्रुप का नाम भी शामिल है। साथ ही सभी कंपनियों पर Pro वर्जन का दबाव बनाया जा रहा है। क्योंकि इन कंपनियों की मदद से प्रीमियम iPhone मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग भी शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : CG Train Cancelled Full List: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! फिर रद्द हुई छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये ट्रेनें, कई के बदले गए रूट, देखें लिस्ट 

हर तरफ हो रही iPhone 16 सीरीज की हो रही चर्चा

iphone 16 pro New Update : iPhone 16 सीरीज को लेकर बहुत सारे लीक्स सामने आ चुके हैं। कलर्स और प्रोसेसर के अलावा कई अन्य भी चीजें सामने आ चुकी हैं। लेकिन इस बीच जब Bloomberg ने तीनों कंपनियों से इस बारे में पूछा तो सभी ने कमेंट करने से मना कर दिया है। साथ ही इसको लेकर ऑफिशियल भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इससे पहले भी एप्पल की तरफ से ये कहा गया था कि वह भारत में अपने स्मार्टफोन बनाने शुरू करने वाला है।

कब लॉन्च होगी नई सीरीज?

अब बात करें कि आखिर Apple की तरफ से iPhone 16 को कब लॉन्च किया जा रहा है तो इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी तो नहीं दी गई है। लीक्स में दावा किया गया है कि ये 10 सितंबर तक बाजार में दस्तक दे सकती है। आमतौर पर iPhone की नई सीरीज को इस दौरान ही लॉन्च भी किया जाता है। पिछले साल भी iPhone 15 सीरीज को सितंबर में ही लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ें : बुध गोचर से बदलेगी इन तीन राशि वालों की तकदीर, शुरू होगा शुभ समय, मिलेगा धन लाभ 

iPhone 16 में ये होने वाला खास

iphone 16 pro New Update :  लीक्स में दावा किया गया है कि कंपनी की तरफ से iPhone 16 में कैप्चर बटन को ऐड किया जा सकता है। ये पहली बार होगा जब कुछ ऐसा बदलाव किया जाएगा। इससे पहले iPhone 15 सीरीज में कंपनी ने एक्शन बटन को ऐड किया था जो काफी अच्छा ऑप्शन साबित हुआ था। यही वजह है कि अभी तक सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसे तो कंपनी अभी भी जारी रख सकती है। साथ ही डिजाइन में भी इस दौरान काफी सुधार देखने को मिलने वाला है जो काफी अच्छा ऑप्शन साबित होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp