Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर रील बनाने वालों की मौज ही मौज... अब मिलेगा ये धांसू फीचर, रीच बढ़ाने में मिलेगी मदद |Instagram New Feature

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर रील बनाने वालों की मौज ही मौज… अब मिलेगा ये धांसू फीचर, रीच बढ़ाने में मिलेगी मदद

Instagram New Feature: Instagram Reels Feature। New Instagram Update। Instagram new feature download। Instagram Reel

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 12:50 PM IST, Published Date : July 18, 2024/12:50 pm IST

Instagram New Feature: आज के जमाने में भला ही कोई ऐसा होगा, जो इंस्टाग्राम न चलाता हो। इनमें से ज्यादातर लोग तो रील भी खूब बनाते हैं। अगर आप भी इन्ही में से एक हैं तो ये न्यूज आपके लिए बड़े काम आने वाली है। दरअसल, इंस्टाग्राम ने रील के लिए एक नया फीचर लाया है।  पैरेंट कंपनी मेटा ने रील में ऑडियो की संख्या को बढ़ा दिया है। ऐसे में अब आप एक या दो नहीं बल्कि 20 ऑडियो ट्रैक एड कर सकेंगे।

Read more: Palestinian Flags in Muharram Procession : मोहर्रम के जुलूस में लहराए गए इस मुस्लिम देश के झंडे, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, मचा बवाल 

रीच बढ़ाने में मिलेगी मदद

यूजर्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने रील के लिए ज्यादा ऑडियो ट्रैक फीचर ऑप्शन जारी किया है। मल्टी-ऑडियो ट्रैक ऑप्शन के साथ इंस्टाग्राम रील बनाना और भी मजेदार होगा। साथ ही रीच बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

नए फीचर में मिलेगी ये सुविधा

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने रील के नए फीचर जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की है। उन्होंने बताया कि आप सिंगल रील पर 20 तक ऑडियो ट्रैक एड कर सकते हैं। टेक्स्ट, स्टिकर और क्लिप्स जोड़ने के साथ आप खुद का ऑडियो मिक्स भी तैयार कर सकते हैं। इसे फैंस सेव कर सकते हैं और दोबारा यूज कर सकते हैं।

Read more: IMD Rain Alert in MP: मानसून एक्टिविटी तेज, राजधानी समेत इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 5 दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा.. 

कैसे करे इस्तेमाल

नए फीचर का यूज करने के लिए यूजर्स को इंस्टाग्राम के Edit सेक्शन में जाना होगा। एडिट टाइमलाइन के साथ रील एडिट करते हुए आप अलग-अलग एलिमेंट्स के साथ इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे पहले मोसेरी ने कहा था कि इंस्टाग्राम लंबे कंटेंट के मुकाबले शॉर्ट वीडियो को तरजीह देगा। उनका मानना है कि यूजर्स लंबे कंटेंट को देखना और शेयर करना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp