Google One Lite Plan। Google One Lite Plan Price

Google One Lite Plan Price: अब नहीं होगी बैकअप स्टोरेज की दिक्कत, गूगल ने बेहद सस्ते में पेश किया जबरदस्त प्लान

Google One Lite Plan Price: अब नहीं होगी बैकअप स्टोरेज की दिक्कत, गूगल ने बेहद सस्ते में पेश किया जबरदस्त प्लान Google One Lite Plan

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 07:45 PM IST, Published Date : September 11, 2024/7:45 pm IST

Google One Lite Plan Price: नई दिल्ली। गूगल द्वारा अपने यूजर्स को 15GB तक फ्री स्टोरेज दिया जाता है। इसमें WhatsApp Backup में लगने वाला डेटा भी शामिल है। ऐसे में अगर 15GB की लिमिट खत्म हो गई और WhatsApp, Gmail, Google Drive में मौजूद फोटो, वीडियो और फाइल्स, अटैचमेंट्स का बैकअप नहीं ले  पा रहा है तो आपके लिए गूगल एक बेस्ट ऑप्शन लेकर आया है। दरअसल, गूगल ने अपने डेटा के नुकसान को बचाने के लिए Google One Lite प्लान पेश किया है। ये प्लान स्टोरेज की कमी का सामना कर रहे लोगों के लिए किफायती ऑप्शन बनेगा। इसे खरीदने के बाद आपको डेटा बैकअप के लिए एक्स्ट्रा क्लाउड स्टोरेज दी जाएगी।

Read More: WhatsApp Story New Feature: अब व्हाट्सऐप स्टोरी पर भी मिलेंगे फेसबुक-इंस्टाग्राम वाले ये फीचर, ऐसे करना होगा इस्तेमाल 

Google One Lite Plan- 30GB स्टोरेज

यूजर्स को Google One Lite Plan में 30GB की क्लाउड स्टोरेज का बेनिफिट मिलेगा। गूगल वन प्लान के तहत क्लाउड स्टोरेज दी जाती है। हालांकि, ये प्लान थोड़ा महंगा है। अगर आप डेटा का बैकअप लेने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करना नहीं चाहते हैं तो आपके लिए गूगल वन लाइट प्लान बेहद काम आएगा।

Google One Lite Plan Price

Google One Lite Plan की कीमत 59 रुपये प्रति माह है, जिसमें आपको 30GB स्टोरेज मिलेगा।  गूगल एक 100GB प्लान भी पेश करता है, जिसकी कीमत 118 रुपये प्रति माह है। अगर आप स्टोरेज की कमी से परेशान हैं और डेटा बैकअप खोने का डर है, तो आप इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इस प्लान के लिए एक महीने का मुफ्त ट्रायल भी दे रही है। आप चाहें तो गूगल वन लाइट प्लान का सालाना वर्जन भी चुन सकते है, जिसकी कीमत 589 रुपये है। इससे वॉट्सऐप के अलावा जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव का बैकअप भी लिया जा सकेगा।

Read More: September Latest Discount Offer on Cars: फेस्टिव सीजन में कार लवर्स की हुई चांदी.. महिंद्रा थार, हुंडई समेत इन कारों पर मिल रहा लाखों का डिस्काउंट 

Google One Lite Plan Features

Google One Lite Plan में कुछ खास फीचर्स नहीं मिलेंगे, जो दूसरे Google One प्लान में हैं। आप इस प्लान में दूसरे लोगों के साथ स्टोरेज शेयर नहीं कर सकते. आपको कुछ और फीचर्स भी नहीं मिलेंगे जो दूसरे प्लान में मिलते हैं. इसलिए यह प्लान ज्यादा बेसिक है। Google One Lite प्लान में आपको 15GB की जगह 30GB स्टोरेज मिलेगा।

Google One Lite प्लान में आपको 15GB की जगह 30GB स्टोरेज मिलेगा। लेकिन इस प्लान में कुछ चीज़ें नहीं हैं जो दूसरे Google One प्लान में हैं। आप इस प्लान में दूसरे लोगों के साथ स्टोरेज शेयर नहीं कर सकते. आपको कुछ और फीचर्स भी नहीं मिलेंगे जो दूसरे प्लान में मिलते हैं। इसलिए यह प्लान ज्यादा बेसिक है।

Read More: MG Windsor EV launched in India: सिंगल चार्ज में 300 से ज्यादा किमी रेंज, बैटरी की लाइफटाइम वारंटी.. धांसू सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक कार 

सब्सक्रिप्शन पर मिलेगा ऑफर

Google One Lite प्लान में आपको AI फीचर्स नहीं मिलेंगे। ये फीचर्स सिर्फ Google One AI प्रीमियम प्लान में हैं। इस प्लान में आपको 2TB स्टोरेज मिलेगा, जेमिनी नाम का AI टूल मिलेगा। आप इसे Google के दूसरे ऐप्स के साथ भी यूज कर सकते हैं और Google Photos में मैजिक एडिटर भी मिलेगा। हालांकि, ये प्लान महंगा है। क्योंकि, इसके लिए आपको हर महीने 1,950 रुपये खर्च करने होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो