Diwali Rangoli Design

Rangoli Designs: दिवाली पर इन रंगोली डिजाइन से सजाएं अपना घर, कम समय में ऐसे करें तैयार, देखें वीडियो

Decorate your home with these Rangoli designs on Diwali, get it ready in less time, watch video

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:11 AM IST, Published Date : October 19, 2022/7:40 pm IST

Rangoli Designs: दीवाली खुशियों का त्योहार हैं। जहां रंगबिरंगी लाइटें घर की रौनक बढ़ाती हैं। वही रंगोली घर के आंगन को चार चांद लगाती हैं। लेकिन हम इन सब में बड़े कंफ्यूज होते हैं कि अपने घर में क्या बनाएं। लेकिन इस बात की अब चिंता करने की कोई आवश्यता नहीं हैं क्योंकि हम यहां आपको बेहतरीन रंगोली की फोटो के साथ उन्हे बनाने के लिए वीडियों भी दिखाएंगे। आपकी दीवाली को किसी तरह से कमजोर नहीं होने देंगे। दिवाली में रंगबिरंगी रंगोलियां हमारे घर को खास बना देती हैं।

Read More: ‘दिये जलाओ पटाखे नहीं..’ की छेड़ी मुहिम, पर्यावरण मंत्री ने दी चेतावनी, उल्लंघन करने पर खानी होगी जेल की हवा 

यहां देखें रंगोली:

2022 Beautiful DIY Diwali Rangoli Designs | Simple & Easy Deepawali Rangoli DIY - Information Center

Rangoli Designs: इस तरह की रंगोली आप आसानी से बना सकते हैं। इनको बनाने के लिए आप मार्केट से रंगोली किट ले लें जिसमें सारे कलर  होते हैं। उसके बाद एक एक साइड को बना कर इसे तैयार कर सकते हैं। ये रंगोली आपको कठिन लगे तो आप दूसरी भी ट्राई कर सकते हैंं।

Simple freehand Diwali special Diya rangoli designs with colours - Diwali Rangoli design - YouTube

Rangoli Designs: इस रंगोली को आप  आसानी से फोटो देखते हुए भी बना पाएंगे। इसकी सरलता और डिजाइन इसकी खास पहचान हैं। लेकिन यदि आपको लगता हैं कि वीडियो देख कर हम कोई रंगोली बना सकते हैं तो हम आपको उससे भी वंचित नहीं रखेंगे।

दो मिनट में बनाएं रंगोली

Rangoli Designs: आपको बता दें कि कम टाइम में बेहतर डिजाइन बनाने के लिए आप यूट्यूब पर वीडियो भी देख सकते हैं। आज कल मार्केट में बहोत से रेडिमेट डिजाइंस आ गई जिनके ऊपर मात्र आप कलर डालेंगे तो वो आपको डिजाइंन बना कर दे देगें।

Read More: Love jihad: हिंदूवादी संगठन उतरा सड़कों पर, सरकार को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम, जानें किस मामले में दी आंदोलन की चेतावनी