Diwali decoration ideas

Diwali decoration ideas: आम के पत्ते और गेंदे के फूल से नहीं देखी होगी ऐसी शानदार सजावट.. दिवाली पर खिल उठेगा घर का कोना-कोना, देखें ये आइडिया

Diwali decoration ideas पंचांग के अनुसार इस साल दिवाली 31 अक्टूबर, गुरूवार को पड़ेगी। ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान राम 14 वर्ष के वनवास के बाद देवी सीता और लक्ष्मण जी के साथ अयोध्या लौटे थे।

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2024 / 04:31 PM IST, Published Date : October 24, 2024/4:31 pm IST

Diwali decoration ideas: रायपुर: सनातन हिंदू धर्म में दिवाली (Diwali 2024) का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। पंचांग के अनुसार इस साल दिवाली 31 अक्टूबर, गुरूवार को पड़ेगी। ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान राम 14 वर्ष के वनवास के बाद देवी सीता और लक्ष्मण जी के साथ अयोध्या लौटे थे। साथ ही इसी दिन समुद्र मंथन के दौरान देवी लक्ष्मी का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन धन की देवी मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करने की परंपरा है।

festival diwali date: आखिर कब है दिवाली?.. 31 अक्टूबर या एक नवम्बर?.. क्यों है तारीख और मुहूर्त को लेकर कन्यूजन?.. यहां जानें असली तारीख

Diwali decoration ideas : दिवाली पर रंगोली, फूल, दीये, लालटेन, मोमबत्तियाँ और फेयरी लाइट्स आदि कई ऐसी अनगिनत चीजें हैं जिनसे आप अपने पूरे घर और कमरों की सुंदरता में चार-चाँद लगा सकते है। इतना ही नहीं, आप इस दिन अपने पूरे आँगन में फूलों के तोरण भी लटका सकते हैं। आइये दिवाली पर आम के तोरण और गेंदे के फूल से की जाने वाली सजावट के बारें में देखते हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो