Mallikarjun Kharge targeted PM Modi in a poetic style

Mallikarjun Kharge on PM Modi: ‘आपका घमंड टूट गया’, शायराना अंदाज में मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Mallikarjun Kharge on PM Modi: मल्लिकार्जुन खरगे ने सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर शायराना अंदाज में हमला बोला है।

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 12:33 PM IST, Published Date : July 1, 2024/12:33 pm IST

नई दिल्ली : Mallikarjun Kharge on PM Modi: केंद्र में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद अब लोकसभा का सत्र जारी है। लोकसभा सत्र के 6वें दिन राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर शायराना अंदाज में हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है, शीशा वही रहता है, तस्वीर बदलती रहती है। खरगे पीएम मोदी और बीजेपी के जरिए दिए गए 400 पार के नारे का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे नारे दिए गए, लेकिन चुनावी नतीजा फिर भी उनके पक्ष में नहीं आया।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “2024 का चुनाव अहंकार तोड़ने वाला चुनाव था। पिछली सरकार के 17 मंत्री चुनाव हार गए। किसानों को जीप से रौंदने वाले मंत्री को हम हटाने की मांग कर रहे थे, जनता ने ही उसे रौंद दिया और खत्म हो गया। एक शायर ने कहा है- ‘कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है…शीशा वही रहता है, बस तस्वीर बदलती रहती है’। ऐसा ही भाषण दिया जा रहा था। हमें घमंडिया गठबंधन और घमंडी बोला गया, लेकिन अब आपका घमंड टूट गया।”

यह भी पढ़ें : Kangana in Parliament: क्या पश्चिम बंगाल में लागू हैं शरिया कानून? आखिर कंगना रनौत ने CM ममता बनर्जी से क्यों पूछे ये तीखे सवाल?.. देखें Video

भाजपा ने सभी को मुद्दों से भटकाया : मल्लिकार्जुन खरगे

Mallikarjun Kharge on PM Modi:  पीएम मोदी पर पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “अब आपको 400 पार का नारा नहीं लगाना पड़ेगा, अब तो आप 200 पार में हैं। ये सीटें भी बहुत मुश्किल से आई हैं। मैंने पिछले भाषण में भी कहा था कि बीजेपी सिर्फ जनता को मुद्दों से भटकाने का काम करती है। हम किसानों की बात करते हैं तो मोदी जी भैंस खोलने की बात करते हैं। हम बीजेपी के देश को बांटने की सोच पर बात करते हैं तो मोदी जी मुगल और औरंगजेब की बात करते हैं।”

उन्होंने कहा, “जब हम पेपर लीक और बेरोजगारी की बात करते हैं तो मोदी जी मंगलसूत्र और मुजरा की बात करते हैं। हम जब महंगाई का बात करते हैं तो बीजेपी विदेशों में महंगाई पर बात करने लगती है। विपक्ष जब जनता की बात करता है तो मोदी जी अपने मन की बात सुनाने लगते हैं। वह सिर्फ अपने मन की बात बोलने में लगे हुए हैं। पीएम मोदी को आज के मुद्दों का जवाब देना चाहिए। इतिहास में जो हुआ, उसका जवाब देने के लिए जनता पूरी तरह से सक्षम है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers