भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाऊंगा : हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू |

भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाऊंगा : हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू

भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाऊंगा : हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू

:   Modified Date:  March 12, 2024 / 10:01 PM IST, Published Date : March 12, 2024/10:01 pm IST

शिमला, 12 मार्च (भाषा) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है और इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाएगी।

कांगड़ा जिला और चंबा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए सुक्खू ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में सत्ता छीनने की इसकी कोशिशें सफल नहीं होंगी, क्योंकि लोगों ने कांग्रेस को जनादेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है और यह इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाएगी।’’

यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि सुक्खू ने फतेहपुर के लोगों के लिए 232 करोड़ रुपये की और चंबा के लोगों के लिए 275 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं उद्घाटन किया।

हालिया राज्यसभा चुनावों में ‘क्रॉस वोटिंग’ करने वाले कांग्रेस के छह बागी विधायकों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा पर प्रहार किया और पूछा कि पंचकूला के एक पांच सितारा होटल और उत्तराखंड के ऋषिकेश में महंगे रिजॉर्ट में इनके ठहरने के लिए कौन पैसे दे रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अपने केंद्रीय नेतृत्व की मदद से यह सब कर रही है। लेकिन आखिरकार सच्चाई की जीत होगी और राज्य के लोग खरीद-फरोख्त की राजनीति को कभी माफ नहीं करेंगे।’’

सुक्खू ने कहा, ‘‘भाजपा ने पैसों का इस्तेमाल कर हमारी सरकार अस्थिर करने की कोशिश की, लेकिन जब तक मैं यहां हूं भ्रष्टाचार के सारे दरवाजे बंद रहेंगे।’’

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट पर हुए चुनाव में, कांग्रेस के बागी विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट दिया था, जिसके चलते सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी हार गए थे।

भाषा सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)