Delhi New Chief Minister Name: आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री?.. केजरीवाल के घर में PAC मीटिंग खत्म, कल किया जाएगा नाम का ऐलान.. |

Delhi New Chief Minister Name: आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री?.. केजरीवाल के घर में PAC मीटिंग खत्म, कल किया जाएगा नाम का ऐलान..

दिल्ली प्रदेश का सीएम कौन होगा इसे लेकर आज आम आदमी पार्टी के पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक केजरीवाल के घर पर रखी गई थी जो कि ख़त्म हो चुकी है।

:   Modified Date:  September 16, 2024 / 08:44 PM IST, Published Date : September 16, 2024/8:44 pm IST

Who will be the new Chief Minister of Delhi? : दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जेल से बाहर आ चुके हैं। हालांकि उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह अब अगले चुनाव तक सीएम के पद पर नहीं रहेंगे और किसी नए नेता को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। दिल्ली प्रदेश का सीएम कौन होगा इसे लेकर आज आम आदमी पार्टी के पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक केजरीवाल के घर पर रखी गई थी जो कि ख़त्म हो चुकी है।

Read More: Urine Powered Tractor: अब पेट्रोल-डीजल की झंझट से मिलेगा छुटकारा, इंसान की यूरिन से चलता है ये ट्रैक्टर, जानिए कैसे 

इस बैठक में सीएम के नाम पर मंथन किया गया। सवाल ये है कि अरविंद केजरीवाल के बाद किसको विधानसभा चुनाव तक सीएम पद का भार सौंपा जाए, जो जनता के बीच सीधे अपनी बात सक्षम हों तो ऐसे दो ही नाम सामने दिख रहे हैं। एक आतिशी और दूसरा केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल।।

Who will be the new Chief Minister of Delhi? आतिशी ज्यादातर आम आदमी पार्टी के सभी तरह के मामलों को प्राथमिकता से उठाती आ रहीं। केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद जब पार्टी समस्या में फंसी थी तब भी आतिशी ने हर मोर्चे पर पार्टी के साथ खड़ी रही और पार्टी और केजरीवाल पर लगे रहे आरोपों का मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा। इसके साथ ही, आतिशी अरविंद केजरीवाल की काफी करीबी मानीं जाती हैं और सीएम ने उन्हें अपने प्रमुख मंत्रालयों की भी जिम्मेदारी दी थी। ऐसे में मुमकिन है कि केजरीवाल और पार्टी आतिशी पर सीएम पर दांव खेल दे।

Raed Also: Raipur Marine Drive Murder: रायपुर के मरीन ड्राइव में गर्लफ्रेंड की गला काटकर बेदर्दी से हत्या.. पुलिस से बचने हत्यारे आशिक ने उठाया ये कदम, गिरफ्तार

इसके अलावा दूसरा सीएम पद के लिए जो प्रमुखता से सामने आ रहा है, वह केजरीवाल की पत्नी सुनाती केजरीवाल का है। अरविंद केजरीवाल आप के सुप्रीमों हैं। उन्होंने ही आप का गठन किया है। केजरीवाल के जेल जाने के बाद से सुनीता केजरीवाल ने सियासत में अधिक सक्रिय होते हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार से लेकर कई मुद्दों पर पार्टी का पक्ष रखा। इसको देखते हुए इस संभावना को भी मजबूती मिल रहा है कि केजरीवाल को आप का शीर्ष नेतृत्व सुनीता केजरीवाल को भी मुख्यमंत्री बना सकता है। इसके अलावा कई और नाम भी चर्चा चल रही है, लेकिन इन दो नामों पर ज्यादा बल मिल रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp