Who is Fake Police officer Mona?

कौन है फर्जी थानेदारनी मोना? कमरे से मिला लाखों का कैश और अहम दस्तावेज, कई बड़े अधिकारियों से थी पहचान..

Who is Fake Police officer Mona?: जयपुर में बीते दिनों एक महिला फर्जी आईबी की सब इंस्पेक्टर बनकर धौंस जमाने का मामला सामने आया था।

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2024 / 05:42 PM IST, Published Date : June 28, 2024/5:42 pm IST

Who is Fake Police officer Mona? : जयपुर। हम सभी ने फर्जी पुलिस वालों की खबरें तो सुनी ही होगी। या फिर किसी फिल्म में फर्जी पुलिस के अभियन को देखा होगा। लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं फर्जी थानेदारनी के बारे में..! जयपुर में बीते दिनों एक महिला फर्जी आईबी की सब इंस्पेक्टर बनकर धौंस जमाने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने महिला फर्जी अधिकारी के कमरे की तलाशी ली, तो पुलिस भी हैरान हो गई।

read more  : UP BJP News : यूपी में एक्शन की तैयारी में बीजेपी! करीब 100 विधायकों के टिकट पर चल सकती है तलवार, जानें वजह.. 

फर्जी सब इंस्पेक्टर महिला के कमरे में तीन अलग-अलग पुलिस वर्दी बरामद हुई। इसके अलावा उसके कमरे से 7 लाख रुपए की नगदी भी मिली। पिछले वर्ष इस महिला के फर्जी सब इंस्पेक्टर होने का मामला सामने आया था। तब से यह महिला फरार है, पुलिस आरोपी महिला की लगातार तलाश कर रही है।

जानकारी अनुसार जयपुर के शास्‍त्री नगर की मेजर शैतान सिंह कॉलोनी में मोना बुगालिया किराए का मकान लेकर रहती थी। उसके फर्जी एसआई बनकर ट्रेनिंग लेने का मामला उजागर होने के बाद अब पुलिस ने मकान पर तलाशी ली है। तलाशी के दौरान वहां से पुलिस की वर्दी, आरपीए इंटरनल एग्‍जाम के पेपर और सात लाख रुपए नकदी मिले हैं।

कैसे खुली पोल?

मोना बुगालिया फर्जी SI बनकर ट्रेनिंग के लिए जयपुर स्थित आरपीए पहुंच गई थी। यहां पर वह एसआई की वर्दी में रहती थी। ज्यादातर समय आरपीए कैंपस में रहती थी। ट्रेनिंग करने वाले थानेदारों को वो पिछले बैच की अभ्यर्थी बताकर ट्रेनिंग कर रही थी। वह खुद को आईबी की केंडिडेट बताया करती थी।

वह पुलिस की वर्दी में राजस्‍थान पुलिस के अफसरों के साथ बैडमिंटन खेला करती थी। अफसरों के साथ की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया करती थी। अफसरों से जान-पहचान के नाम पर वह ट्रेनिंग करने वाले अन्‍य थानेदारों पर रौब झाड़ा करती थी।

एक दिन वाट्सअप ग्रुप में किसी बात को लेकर चर्चा चल रही थी। तब मोना ने दूसरे एसआई को धमकी दे डाली कि वह उसे ट्रेनिंग सेंटर से बाहर निकलवा देगी। इस पर एसआई ने अफसरों से उसकी शिकायत की तो पूरी पोल खुल गई।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp