PM Modi targets Congress in Rajya Sabha

PM Modi targets Congress in Rajya Sabha : पीएम मोदी ने पंडित नेहरू के किस पत्र का किया जिक्र? आखिर खत में क्या लिखा था ऐसा..

PM Modi targets Congress in Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 03:04 PM IST, Published Date : February 7, 2024/3:04 pm IST

PM Modi targets Congress in Rajya Sabha : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद राज्यसभा में अंतरिम बजट 2024-25 और जम्मू-कश्मीर पर अंतरिम बजट 2024-25 पर सामान्य चर्चा शुरू होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में भारत की क्षमता, ताकत और उज्ज्वल भविष्य के बारे में बात की। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को धन्यवाद देता हूं…”

read more : Today News Live Update 7 February : कांग्रेस की सोच पुरानी हो चुकी, राज्यसभा में पीएम मोदी का संबोधन 

मल्लिकार्जुन खरगे पर पीएम मोदी का निशाना

PM Modi targets Congress in Rajya Sabha : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देने के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर तीखा तंज कसा। उन्होंने फिल्म के गाने ‘ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा’ के जरिए कहा कि राज्यसभा में खरगे जी का भाषण काफी ध्यान से सुना। काफी आनंद आया, जोकि कम मिलता है। लोकसभा में मिल जाता है, लेकिन वे आजकल दूसरी ड्यूटी पर हैं, इसलिए मनोरंजन कम मिलता है। जो लोकसभा में मनोरंजन की कमी खल रही है, उसे आपने पूरी कर दी।

कांग्रेस ने देश की सेनाओं का आधुनिकीकरण रोका- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, ”…जिस कांग्रेस ने हमारी जमीन का बड़ा हिस्सा दुश्मनों को सौंप दिया, जिस कांग्रेस ने देश की सेनाओं का आधुनिकीकरण रोका, वह कांग्रेस आज हमें राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा पर भाषण दे रही है, वह कांग्रेस आजादी के बाद वो असमंजस में रहे कि उद्योग जरूरी हैं या खेती। कांग्रेस ये तय नहीं कर पाई कि राष्ट्रीयकरण जरूरी है या निजीकरण… वो कांग्रेस जो 10 साल में भारत की अर्थव्यवस्था को 12वें नंबर से 11वें नंबर पर ले आई… हम भारत की अर्थव्यवस्था को लाए केवल 10 वर्षों में अर्थव्यवस्था 5वें नंबर पर और यह कांग्रेस हमें आर्थिक नीतियों पर लंबे भाषण देने के लिए यहां है…”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, ”…वह कांग्रेस जिसने सत्ता के लालच में खुले तौर पर लोकतंत्र का गला घोंट दिया, वह कांग्रेस जिसने लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारों को रातों-रात भंग कर दिया, वह कांग्रेस जिसने संवैधानिक मर्यादाओं को जेल में डाल दिया, वह कांग्रेस जिसने कोशिश की अखबारों पर ताला लगाने के लिए – कि कांग्रेस को अब देश तोड़ने की कहानी गढ़ने की आदत हो गई है। यह पर्याप्त नहीं था, अब वे उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के बारे में बयान दे रहे हैं। और यह कांग्रेस हमें लोकतंत्र और संघवाद पर व्याख्यान दे रही है!”

सीताराम केसरी को उठाकर फुटपाथ पर फेंक दिया

सीताराम केसरी अति पिछड़ी जाति से थे, कांग्रेस के अध्यक्ष थे, उन्हें उठाकर फुटपाथ पर फेंक दिया गया। ये वीडियो देश ने देखा। इनके मार्गदर्शक अमेरिका में बैठे हैं। वो पिछले चुनाव में ‘हुआ तो हुआ’ के लिए फेमस हो गए थे। कांग्रेस इस परिवार के काफी करीब है। उन्होंने संविधान निर्माता अंबेडकर के योगदान को छोटा करने का भरपूर प्रयास किया।

 

पीएम मोदी ने किया पंडित नेहरू के पत्र का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की ये सोच पुरानी है। मेरा परिचय तो हो गया है। 10 साल से हूं। उन्होंने नेहरू जी के एक पत्र का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि मेरे साथी कहते हैं कि कभी-कभी नेहरू जी के बारे में भी बोलिए। मोदी ने कहा कि मैं इस समय नेहरू जी को ज्यादा ही याद करता हूं। यह उस समय नेहरू जी ने सभी सीएम को यह पत्र लिखा था।

मोदी ने उस समय के पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि नेहरू ने लिखा था कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता। और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं। मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो इसे बढ़ाा दे और दोयम दर्जे के तरफ ले जाए। नेहरू जी कहते थे एससी/एसटी को नौकरियों में आरक्षण मिला तो सरकारी काम का स्तर गिर जाएगा। मोदी ने बताया कि सभापति जी मैं नेहरू जी का कोट पढ़ रहा हूं आप इसे चेक कर सकते हैं। मोदी ने कहा कि नेहरू जो कहते थे वह कांग्रेस के लिए पत्थर की लकीर होता है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें