माफियाओं के आगे नाक रगड़ने वाले बुलडोजर क्या चलाएंगे : आदित्यनाथ |

माफियाओं के आगे नाक रगड़ने वाले बुलडोजर क्या चलाएंगे : आदित्यनाथ

माफियाओं के आगे नाक रगड़ने वाले बुलडोजर क्या चलाएंगे : आदित्यनाथ

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 03:24 PM IST, Published Date : September 4, 2024/3:24 pm IST

प्रयागराज, चार सितंबर (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर परोक्षा रूप से निशाना साधते हुए कहा कि माफियाओं और दंगाइयों के सामने ‘नाक रगड़न” वाले बुलडोजर क्या चलाएंगे।

यहां फूलपुर के इफको परिसर में आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री ने कहा, “ये जो बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं, ये वही लोग हैं जो कभी माफियाओं और दंगाइयों के आगे नाक रगड़ा करते थे। अरे बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत चाहिए। ये दंगाइयों और माफियाओं के सामने नाक रगड़ने वाले बुलडोजर क्या चलाएंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “जाति के नाम पर लड़ाने वाले ये वही लोग हैं जो टीपू और सुल्तान बनने का ख्वाब फिर से देख रहे हैं। ये वही टीपू थे जिन्होंने माफिया के सामने नाक रगड़कर उत्तर प्रदेश की पहचान का संकट खड़ा किया।”

आदित्यनाथ ने प्रयागराज में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से विधायक रहे राजू पाल की हत्या का जिक्र करते हुए कहा, “इन्होंने माफियाओं को गले का हार बनाकर प्रदेश और प्रयागराज वासियों के सामने पहचान का संकट खड़ा किया। इन्हीं माफियाओं ने विधायक राजू पाल की हत्या की थी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजू पाल की हत्या के समय इन्हें ‘पीडीए’ (पिछड़ा, दलित अल्पसंख्यक) याद नहीं आया था क्योंकि इन्हें अपनी कुर्सी की चिंता थी, लेकिन “हमने कहा था कि माफिया अगर सिर उठाने का दुस्साहस करेगा तो हम उसे मिट्टी में मिला देंगे।”

‘पीडीए’ सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नारा है।

आदित्यनाथ ने जनता से अपील की कि वे ऐसी गलती ना करें जिससे उत्तर प्रदेश के लिए फिर पहचान का संकट खड़ा हो।

प्रदेश की जिन 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें प्रयागराज की फूलपुर सीट भी शामिल है। इस सीट से भाजपा के विधायक रहे प्रवीण पटेल लोकसभा के सदस्य निर्वाचित हो गए हैं, जिससे यह सीट खाली हुई है।

आदित्यनाथ ने कहा कि एमएसएमई विभाग में 10 लाख युवाओं के लिए मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना नाम से एक नई योजना प्रारंभ होने जा रही है जिसके तहत 10 लाख नए उद्यम लगाए जाएंगे और इसमें पहले चरण में पांच लाख रुपये और दूसरे चरण में 10 लाख रुपये का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका ब्याज सरकार भरेगी।

उन्होंने कहा, “आज लखनऊ में हम 12 विभागों द्वारा 1374 नौजवानों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र देकर आए हैं। 60,000 से अधिक पदों के लिए पुलिस भर्ती परीक्षा के परिणाम बहुत शीघ्र आने वाले हैं। भर्ती पूरी होने के तुरंत बाद 40 से 45 हजार पदों के लिए नई भर्ती निकाली जाएगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 40,000 युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र देने के क्रम में आगे बढ़ रही है तथा इतने ही पदों के लिए और नौकरियां दी जाएंगी।

उन्होंने कहा, ”उत्तर प्रदेश में नौकरी की कमी नहीं होगी। शिक्षा के क्षेत्र में 60,000 नियुक्तियां युवाओं का इंतजार कर रही हैं। प्रदेश में 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव आए हैं जिसका मतबल डेढ़ करोड़ नौजवानों को सीधे सीधे नौकरी।”

मुख्यमंत्री ने इस रोजगार मेले में युवाओं को नियुक्त पत्र वितरित किए और 634 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। साथ ही 510 करोड़ रुपये के ऋण वितरित किए। मेले में 15,448 युवाओं को स्मार्टफोन/टैबलेट वितरित किए गए।

कार्यक्रम में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, फूलपुर से सांसद प्रवीण पटेल, भदोही से सांसद विनोद बिंद, विधायक गुरुप्रसाद मौर्य, पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और महापौर गणेश केसरवानी आदि मौजूद रहे।

भाषा राजेंद्र मनीषा नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)