'जो क्रास ब्रीड हो उसकी जाति में क्या लिखा जाएगा'? अनिल विज ने राहुल गांधी से पूछा सवाल |

‘जो क्रास ब्रीड हो उसकी जाति में क्या लिखा जाएगा’? अनिल विज ने राहुल गांधी से पूछा सवाल

Anil Vij on Rahul Gandhi caste : अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी आप जातिगत जनगणना करवाने की बात कर रहे हो। मैं पूछना चाहता हूं कि जो क्रास ब्रीड हो यानी जिसका दादा पारसी हो और मां इटालियन हो तो उसको किस जाति में लिखा जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2024 / 12:08 AM IST, Published Date : August 1, 2024/12:08 am IST

अंबाला। Anil Vij on Rahul Gandhi caste हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने बुधवार को फिर लोकसभा में प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी को जातिगत जनगणना के सवाल पर घेरा और प्रश्न उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी बार-बार जातिगत जनगणना करने के लिए शोर मचा रहे हैं। मैं जानना चाहता हूं कि यदि कोई क्रास ब्रीड होगा, यानि दादा उसका पारसी होगा और मां इटालियन होगी तो उसे किस जाति में लिखा जाएगा, ये मन में बार-बार प्रश्न उठा कि उसकी जाति क्या होगी।

विज ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए यह बात कही। उन्होंने इसे लेकर एक्स पर ट्ववीट भी किया है। अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी आप जातिगत जनगणना करवाने की बात कर रहे हो। मैं पूछना चाहता हूं कि जो क्रास ब्रीड हो यानी जिसका दादा पारसी हो और मां इटालियन हो तो उसको किस जाति में लिखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा सत्र के दौरान हमीरपुर से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने जाति न होने पर सवाल उठाया था जिसकी कोई जाति नहीं उसकी जनगणना कैसे होगी, इस पर लोकसभा के प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हम जातिगत जनगणना को करवाकर पास करने का काम करेंगे।

read more:  मानहानि मामला : उच्च न्यायालय ने उद्धव, राउत को जुर्माना भरने के लिए और दो सप्ताह का समय दिया

read more:  आत्मनिर्भरता, मजबूत बुनियाद से भारत बनेगा 55 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्थाः गोयल

 
Flowers