प.बंगाल: बोस ने चोपड़ा का दौरा रद्द किया, मुलाकात के लिए नहीं आया पीड़ित जोड़ा |

प.बंगाल: बोस ने चोपड़ा का दौरा रद्द किया, मुलाकात के लिए नहीं आया पीड़ित जोड़ा

प.बंगाल: बोस ने चोपड़ा का दौरा रद्द किया, मुलाकात के लिए नहीं आया पीड़ित जोड़ा

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 04:55 PM IST, Published Date : July 2, 2024/4:55 pm IST

कोलकाता, दो जुलाई (भाषा) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में एक युगल की पिटायी की घटना के बाद पीड़ितों से मिलने वहां जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने शहर का अपना दौरा रद्द कर दिया। राज्यपाल बोस मंगलवार सुबह नयी दिल्ली से पहुंचने के बाद कूचबिहार गए और अन्य अत्याचारों के कथित पीड़ितों से मुलाकात की।

अधिकारियों ने बताया कि चोपड़ा में जिस जोड़े को तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता तजमुल इस्लाम द्वारा बेरहमी से पीटा गया था वह मुलाकात के लिए नहीं आया।

एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘चोपड़ा में पिटायी की घटना के पीड़ित इस मुलाकात में नहीं आये। राज्यपाल ने अन्य अत्याचारों के पीड़ितों से मुलाकात की।’’

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को अपने निष्कर्षों पर आधारित एक रिपोर्ट केन्द्र सरकार को प्रस्तुत करनी थी। उनसे मिलने वाले लोगों ने राजभवन के ‘शांति कक्ष’ में राज्यपाल से मिलने और न्याय मांगने की इच्छा व्यक्त की थी।

इससे पहले दिन में बोस नयी दिल्ली से बागडोगरा पहुंचे और सीधे कूचबिहार के लिए रवाना हो गए, जहां ये लोग उनका इंतजार कर रहे थे।

बोस ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से एक जोड़े की पिटायी के मामले में रिपोर्ट मांगी थी।

शुक्रवार को हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद लोगों द्वारा काफी आक्रोश जताया गया था।

घटना के सिलसिले में टीएमसी नेता को रविवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर हत्या का प्रयास, महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला करने और जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाने जैसे आरोप हैं।

वीडियो में बांस की छड़ी से युगल की पिटायी करते हुए दिख रहे व्यक्ति की पहचान तजमुल उर्फ ​​’जेसीबी’ के रूप में हुई है। जोड़े पर एक ‘कंगारू कोर्ट’ ने अवैध संबंध होने का आरोप लगाया था।

इस्लाम का एक आपराधिक इतिहास है जिसमें हत्या का एक मामला भी शामिल है। सोमवार को उत्तर दिनाजपुर जिले की एक स्थानीय अदालत ने उसे पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

एक आईपीएस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘इस्लाम इलाके का एक कुख्यात है, जिसका आपराधिक गतिविधियों का इतिहास रहा है। वह पहले 2021 में चोपड़ा में एक हत्या के मामले में शामिल था।’

इस्लाम को चोपड़ा विधायक हमीदुल रहमान के साथ घनिष्ठ संबंध के लिए जाना जाता है। उसे 2023 में पंचायत चुनाव से ठीक पहले माकपा नेता मंसूर नैमुल की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)