Weather Report Today Weather Report IMD Alert Heavy Rain Today Weather

Today’s Weather: लौटने लगा मानसून, देशभर में बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में फिर होगी झमाझम बारिश

लौटने लगा मानसून, देशभर में बदला मौसम का मिजाज, Weather Report Today Weather Report IMD Alert Heavy Rain Today Weather

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 07:11 AM IST, Published Date : September 25, 2024/7:11 am IST

नई दिल्लीः Today’s Weather देश के अलग-अलग हिस्सों से अब मानसून की वापसी शुरू हो चुकी है। यहीं वजह है कि भारत में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी पर कई इलाकों में बारिश हो सकती है। मंगलवार को पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान जताया है जिससे पूर्वी तट पर कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट भी जारी कर दिया है।

Read More : Smoke From Aircraft: दुबई जाने वाली विमान से अचानक उठा धुआं, एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी

Today’s Weather मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण महाराष्ट्र, गोवा, मध्य, पूर्व और उत्तरपूर्व भारत में भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में पिछले तीन दिनों से मौसम मुख्यतः शुष्क बना हुआ है। हालांकि, स्थानीय मौसम विभाग ने बुधवार को शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। साथ ही बुधवार और बृहस्पतिवार को राज्य के 12 में से छह जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी चलने और बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया गया है।

Today’s Weather : तबादलों का दौर जारी.. देर रात 23 थाना प्रभारी के किए गए ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट 

वहीं मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर के लिए बुधवार को ऑरेंज और रायगड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते मुंबई सहित आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने का अनुमान है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में पिछले दो दिन से गर्मी का सामना कर रहे लोगों को राहत मिल सकती है। क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के अनुसार दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

Read More : Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे चंद्रमा, भगवान गणेश की कृपा से इन राशि वालों की भरेगी तिजोरी, मिल सकती है नौकरी 

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण अगले दो या तीन दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। ओडिशा में अगले कुछ दिनों तक 20 जिलों के अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य के 20 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश (7-11 सेंटीमीटर) होने का अनुमान जताया है।आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से, पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और इससे सटे उत्तर-पश्चिम में उत्तरी आंध्र प्रदेश तथा दक्षिण ओडिशा के तटों पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp