जम्मू कश्मीर में कमजोर सरकार और 'रबर स्टाम्प' मुख्यमंत्री होंगे: इल्तिजा मुफ्ती |

जम्मू कश्मीर में कमजोर सरकार और ‘रबर स्टाम्प’ मुख्यमंत्री होंगे: इल्तिजा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर में कमजोर सरकार और 'रबर स्टाम्प' मुख्यमंत्री होंगे: इल्तिजा मुफ्ती

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 06:57 PM IST, Published Date : October 5, 2024/6:57 pm IST

श्रीनगर, पांच अक्टूबर (भाषा) पीडीपी नेता इल्तिजा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आने वाली सरकार शक्ति विहीन होगी, जबकि इसका मुख्यमंत्री एक ‘रबर स्टाम्प’ और किसी नगरपालिका के मेयर के समान होगा।

जम्मू कश्मीर में 10 वर्ष के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव हुए हैं जिसके परिणाम आठ अक्टूबर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे। इसके बाद जम्मू-कश्मीर में नयी सरकार बनने की पूरी संभावना है।

उन्होंने कहा, ‘उपराज्यपाल द्वारा पांच विधायकों को ‘मनोनीत’ करने और मुख्य सचिव द्वारा कामकाज के नियमों में बदलाव करने से यह स्पष्ट है कि आने वाली सरकार एक शक्तिविहीन सरकार होगी।’

इल्तिजा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘भारत सरकार जम्मू कश्मीर से अधिकार और स्वायत्तता का कितना हिस्सा औरछीनेगी? रबर स्टाम्प मुख्यमंत्री बराबर नगरपालिका का एक महिमामंडित मेयर।’

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा अनंतनाग जिले के बिजबेहरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं ।

जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में हुए विधानसभा चुनाव एक अक्टूबर को संपन्न हुए, जिसमें 63.88 प्रतिशत मतदान हुआ। नतीजे आठ अक्टूबर को आएंगे।

भाषा

शुभम माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)