Waqf (Amendment) Bill 2024 List of 21 MP Lok Sabha

वक्फ बिल के लिए जेपीसी का ऐलान, लोकसभा और राज्यसभा के 31 सांसदों की सूची जारी…देखें नाम

Waqf (Amendment) Bill 2024 List of 21 MP Lok Sabha: Waqf (Amendment) Bill, 2024 : लोकसभा के 21 सांसदों की सूची जो संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के सदस्य होंगे, राज्यसभा के 10 सांसदों के नाम भी सामने आ गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 9, 2024 / 04:33 PM IST, Published Date : August 9, 2024/4:19 pm IST

नई दिल्ली: Waqf (Amendment) Bill 2024 List of 21 MP Lok Sabha केंद्र सरकार ने वक्फ संशोधन अधिनियम बिल 2024 के लिए आज जेपीसी के सदस्यों के नाम का ऐलान कर दिया। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कुल 31 सदस्यों के नाम का ऐलान किया। गुरुवार को लोकसभा में बहस के बाद बिल को जेपीसी को भेजने का फैसला किया गया था। लोकसभा के 21 सदस्यों के अलावा राज्यसभा के भी 10 सदस्यों के नाम जेपीसी में शामिल किए जाएंगे।

read more: CG Rainfall News : छत्तीसगढ़ में अब तक हुई 744.3 मि.मी. वर्षा, किस जिले में हुई कितनी बारिश जानें यहां

Waqf (Amendment) Bill, 2024 : लोकसभा के 21 सांसदों की सूची जो संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के सदस्य होंगे, राज्यसभा के 10 सांसदों के नाम भी सामने आ गए हैं।

रिजिजू ने राज्यसभा से 10 नामों की संस्तुति करने का आग्रह किया था। जेपीसी का कोरम कुल सदस्यों का एक तिहाई माना जाएगा। कमिटी इस बारे में अपनी रिपोर्ट अगले सत्र के आखिरी सप्ताह में सदन को सौंपेगी।

Waqf (Amendment) Bill 2024 List of 21 MP Lok Sabha: लोकसभा के जो 21 नाम प्रस्तावित किए गए हैं उनके नाम इस प्रकार हैं

जेपीसी लोकसभा
जगदंबिका पाल
निशिकांत दुबे
तेजस्वी सूर्या
अपराजिता सारंगी
संजय जायसवाल
दिलीप सैकिया
अविजीत गंगोपाध्याय
डी के अरुणा
गौरव गोगोई
इमरान मसूद
मोहम्मद जावेद
मौलाना मोइबुल्ला
कल्याण बनर्जी
ए राजा
श्रीकृष्णा देवारायलू
दिनेश्वर कमायत
अरविंद सावंत
एम सुरेश गोपीनाथ
नरेश गणपत मास्के
अरुण भारती
असदुद्दीन ओवैसी

राज्यसभा के 10 सांसद जो जेपीसी के सदस्य होंगे वे हैं –

बृज लाल, डॉ. मेधा विश्राम कुलकर्णी, गुलाम अली, डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, सैयद नसीर हुसैन, मोहम्मद नदीम उल हक, वी विजयसाई रेड्डी, एम. मोहम्मद अब्दुल्ला , संजय सिंह और डॉ. धर्मस्थल वीरेंद्र हेगड़े।

read more:  Video : सरहद के उस पार भी मेरा बेटा और इस पार भी मेरा बेटा..! नीरज और नदीम की मां ने जीता लिया दिल, सुनें आप भी क्या कहा ऐसा..

read more:  Contract Employees Regularization: सभी संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर सरकार ने लगाई मुहर, खुद यहां के सीएम ने मीडिया के सामने दी रक्षाबंधन की सौगात

Waqf (Amendment) Bill, 2024 , List of 21 MP, Lok Sabha , members of the Joint Parliamentary Committee (JPC), names of 10 Members from Rajya Sabha