भाजपा को वोट देना पाकिस्तान को करारा जवाब होगा : अमित शाह |

भाजपा को वोट देना पाकिस्तान को करारा जवाब होगा : अमित शाह

भाजपा को वोट देना पाकिस्तान को करारा जवाब होगा : अमित शाह

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : September 21, 2024/9:22 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

अखनूर (जम्मू कश्मीर), 21 सितंबर (भाषा) गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर अनुच्छेद 370 की बहाली की बात करके “पाकिस्तान के एजेंडे” को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने का मतलब पड़ोसी देश को “करारा जवाब” देना होगा।

शाह आज अपनी पांचवीं चुनावी रैली को जम्मू शहर के बाहरी इलाके में संबोधित कर रहे थे।

शाह ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के इस कथित बयान का जिक्र किया कि अनुच्छेद 370 की बहाली पर उनके देश और एनसी-कांग्रेस गठबंधन की राय एक ही है। शाह ने कहा कि कांग्रेस को खुद पर शर्म आनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे (नेकां-कांग्रेस गठबंधन) सत्ता में लौटते हैं तो (जम्मू कश्मीर में) आतंकवाद वापस आ जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को फिर से पनपने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव न केवल जम्मू-कश्मीर के लिए बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आजादी के बाद पहली बार दो झंडों और दो संविधानों के बिना चुनाव हो रहे हैं।’’ भाजपा नेता ने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए अपना बलिदान दिया था।

शाह ने कहा, “नेशनल कांफ्रेंस एक घोषणापत्र लेकर आई, जिसका कांग्रेस ने समर्थन किया। वे झंडे और अनुच्छेद 370 को बहाल करने, आतंकवाद को खत्म किए बिना पाकिस्तान के साथ बातचीत, नियंत्रण रेखा पर व्यापार को फिर से शुरू करने, पत्थरबाजों और आतंकवादियों की रिहाई की बात कर रहे हैं…क्या आप सहमत हैं?”

उन्होंने आरोप लगाया कि एनसी के घोषणापत्र में श्रीनगर की दो पहाड़ियों का नाम बदलने और आरक्षण खत्म करने की भी बात कही गई है।

शाह ने कहा, ‘‘(कांग्रेस नेता) राहुल बाबा, चाहे आप एनसी के एजेंडे से सहमत हों या नहीं हों, मैं आपको बता दूं कि अनुच्छेद 370 इतिहास बन चुका है और इसे बहाल नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने भाजपा उम्मीदवार मोहन लाल और पूर्व विधायक राजीव कुमार के समर्थन में आयोजित रैली में कहा, ‘‘मैं आपको यह भी बताना चाहता हूं कि देश में केवल एक ही झंडा रहेगा और वह हमारा प्रिय तिरंगा है।’’

मोहन लाल सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी है जो हाल में भाजपा में शामिल हुए हैं।

भाजपा के लिए वोट मांगते हुए शाह ने कहा कि इससे युवाओं का मनोबल बढ़ेगा, महिलाओं के अधिकारों की रक्षा होगी और अनुसूचित जनजातियों, अनुसूचित जातियों और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण सुनिश्चित होगा, भारत का भविष्य मजबूत होगा और जम्मू-कश्मीर में विकास को गति मिलेगी।

उन्होंने कहा, “यह वोट पाकिस्तान को करारा जवाब होगा।”

इससे पहले मेंढर में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि जम्म कश्मीर में सीमा पर शांति है, क्योंकि पाकिस्तान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से डरता है और गोलीबारी करने की हिम्मत नहीं करेगा, क्योंकि वह अच्छी तरह जानता है कि भारत की प्रतिक्रिया से उसकी बंदूकें खामोश हो जाएंगी।

शाह ने कहा कि केंद्र ने युवाओं के हाथों में बंदूकें और पत्थरों के साथ पर लैपटॉप देकर आतंकवाद का सफाया कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू क्षेत्र के पहाड़ों में गोलीबारी की आवाज नहीं गूंजने देगी।

गृह मंत्री ने कहा, “हम लोगों की सुरक्षा के लिए सीमा पर और बंकर बनाएंगे। मैं आपको 1990 के दशक में सीमा पार से होने वाली गोलीबारी की याद दिलाना चाहता हूं… क्या आज भी सीमा पार से गोलीबारी हो रही है।”

उन्होंने पुंछ जिले में भाजपा उम्मीदवार मुर्तजा खान के समर्थन में चुनावी रैली में कहा, “पहले के शासक पाकिस्तान से डरते थे, लेकिन अब पाकिस्तान मोदी से डरता है। वे गोली चलाने की हिम्मत नहीं करते थे, लेकिन अगर वे ऐसा करेंगे तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।”

शाह ने आरोप लगाया कि तीन परिवारों-गांधी, अब्दुल्ला और मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर को आतंकवाद की आग में धकेल दिया, जबकि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने आतंकवाद को दफना दिया।

भाषा नोमान रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers