विहिप ने ‘मठाधीश माफिया’ टिप्पणी को लेकर अखिलेश यादव पर साधा निशाना |

विहिप ने ‘मठाधीश माफिया’ टिप्पणी को लेकर अखिलेश यादव पर साधा निशाना

विहिप ने ‘मठाधीश माफिया’ टिप्पणी को लेकर अखिलेश यादव पर साधा निशाना

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 06:55 PM IST, Published Date : September 14, 2024/6:55 pm IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा)विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की टिप्पणी कि ‘मठाधीशों और माफियाओं में ज्यादा अंतर नहीं’ को लेकर शनिवार को उनपर निशाना साधा। विहिप ने साथ ही यादव से इस मुद्दे पर माफी मांगने की मांग की।

अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘‘मठाधीश और माफिया में ज्यादा अंतर नहीं है।’’ सपा प्रमुख की यह टिप्पणी उस समय आई जब उनसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस आरोप पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी कि वह अपराधियों की जाति बता रहे हैं।

विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेन्द्र जैन ने यादव की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे ‘‘अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक’’ करार दिया। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

जैन ने कहा, ‘‘यह पहली बार नहीं है। अखिलेश यादव अक्सर अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए हिंदू मान्यताओं और संतों का अपमान करते रहे हैं। उन्हें लगता है कि जितना ज़्यादा वह हिंदू समुदाय का अपमान करेंगे, उनका वोट बैंक उतना ही खुश होगा।’’

उन्होंने यादव की टिप्पणी पर विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की चुप्पी को भी लेकर सवाल उठाया।

विहिप पदाधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि एक सोची समझी साजिश के तहत सनातन हिंदू समाज को अपमानित किया जा रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अखिलेश यादव व उनके गठबंधन के नेताओं को अपने हिंदू विरोधी बयान के लिए पूज्य संतों सहित समस्त हिंदू समाज से माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा हिंदू समाज इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा तथा हर लोकतांत्रिक तरीके से इसका मुंहतोड़ जवाब देगा।’’

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)