Uttarkashi rescue operation in Silkyara Tunnel

Uttarakhand Tunnel Rescue Update : जीत गईं 41 जिंदगियां..! PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाई, राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Uttarkashi rescue operation in Silkyara Tunnel : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी मजदूरों को एक-एक लाख के मुआवजे का ऐलान किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2023 / 07:34 AM IST, Published Date : November 29, 2023/7:33 am IST

Uttarkashi rescue operation in Silkyara Tunnel: उत्तरकाशी। सिलक्यारा टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है, मजदूरों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है। रेस्क्यू में 41 मजदूरों को बाहर निकाला गया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सिल्क्यारा सुरंग के अंदर से बचाए गए श्रमिकों से मुलाकात की है।

 

बता दें कि उत्तराखंड में 12 नवंबर से सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे 41 मजदूरों में से अब तक कई मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया है, फिलहाल सभी मजदूर सिल्कयारा टनल के अंदर सेफ्टी टनल में हैं। मजदूरों को एक-एक कर निकाला जा रहा है। इनसे सीएम ने मुलाकात भी की है। इतना ही नहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी मजदूरों को एक-एक लाख के मुआवजे का ऐलान किया।

read more : Aaj ka Panchang 29 November 2023 : आज भगवान गणेश की करें आराधना, यहां देखें शुभ मुहूर्त, अशुभ समय-राहुकाल और दिशाशूल.. 

छग के सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी रेस्क्यू टीम को बधाई दी है। सीएम भूपेश बघेल ने टनल में फंसे मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने के पर ट्वीट में लिखा कि, उस एक-एक गिलहरी, हर एक विशेषज्ञ, उस हर हाथ को मैं कोटि-कोटि प्रणाम करता हूँ जिसने हमारे श्रमवीरों को सकुशल बाहर निकालने में अपना सर्वस्व दिया है। असंख्य दुआएँ, पर्वत देव की दया ने सुखद दृश्य को तरसती करोड़ों आँखों को आज ख़ुशी से सिंचित किया है। देश को बधाई। सब सकुशल रहें। जय श्रमवीर।

पीएम मोदी ने दी बधाई

उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे।

इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।

सीएम योगी ने पीएम और सीएम को दी बधाई

सीएम योगी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा, उत्तराखण्ड स्थित सिलक्यारा टनल में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी जी के नेतृत्व में संचालित रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर सभी को बधाई एवं उत्तराखण्ड सरकार का अभिनंदन! श्रमिक भाइयों की प्राण रक्षा में अपना अमूल्य योगदान देने वाले हर व्यक्ति का धन्यवाद!

सीएम शिवराज सिंह ने दी बधाई

“सुरंग का चीर अंधेरा, ये है 41 श्रमवीरों का नया सवेरा” उत्तरकाशी स्थित सिलक्यारा टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। बाबा केदारनाथ की कृपा एवं राहत व बचाव कार्य में लगे हमारे जांबाजों के अथक परिश्रम का ही परिणाम है कि टनल में फंसे सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। यह सफलता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी की दृढ़ इच्छा शक्ति का भी परिणाम है; आपने सिद्ध किया कि असंभव कुछ भी नहीं है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी बधाई

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कई दिन से सुरंग में फंसे मजदूर भाइयों के सकुशल बाहर निकलने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। पूरा देश उनके सकुशल बाहर आने के लिए प्रार्थना कर रहा था। ईश्वर की असीम कृपा और राहत और बचाव दल के प्रयासों से यह सुखद सूचना हम सबको मिली है। मैं सभी श्रमिक भाइयों को बधाई देता हूं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp