उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक से मारपीट के मामले में बैंक की पूर्व अध्यक्ष समेत चार लोगों को नोटिस |

उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक से मारपीट के मामले में बैंक की पूर्व अध्यक्ष समेत चार लोगों को नोटिस

उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक से मारपीट के मामले में बैंक की पूर्व अध्यक्ष समेत चार लोगों को नोटिस

:   Modified Date:  October 10, 2024 / 04:22 PM IST, Published Date : October 10, 2024/4:22 pm IST

लखीमपुर खीरी, 10 अक्टूबर (भाजपा) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट के मामले में नगरीय सहकारी बैंक (यूसीबी) की पूर्व अध्यक्ष, उनके पति और पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी समेत चार लोगों को पार्टी ने ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया है।

भाजपा के प्रान्तीय महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने विधायक से मारपीट के मुख्य आरोपी जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनकी पत्नी और नगरीय सहकारी बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल यादव तथा भाजपा कार्यकर्ता ज्योति शुक्ला को बृहस्पतिवार को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया।

यूसीबी के प्रबंध बोर्ड सदस्यों के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान बुधवार को लखीमपुर के भाजपा विधायक योगेश वर्मा के साथ अवधेश सिंह द्वारा की गई मारपीट के बाद की यह कार्रवाई की गई।

चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान कानून-व्यवस्था की गंभीर समस्याओं को देखते हुए बुधवार को यह चुनाव स्थगित कर दिए गए थे।

भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ने बुधवार को पार्टी की प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी और अपनी रिपोर्ट भेजी।

भाजपा के प्रदेश महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।

नोटिस के मुताबिक, “अगर समय रहते स्पष्टीकरण नहीं दिया गया तो चारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’

भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से नोटिस जारी करने की पुष्टि की और प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार कार्रवाई करने की बात कही।

नगरीय सहकारी बैंक के प्रतिनिधियों के चुनाव में धांधली को लेकर लखीमपुर खीरी सदर सीट से भाजपा विधायक योगेश वर्मा और सहकारी बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह के पति व वरिष्ठ अधिवक्ता अवधेश सिंह के बीच बुधवार को झड़प हो गयी थी।

इस दौरान सिंह और उनके समर्थकों ने विधायक से मारपीट भी की थी।

विधायक योगेश वर्मा ने संवाददाताओं से कहा था कि उन्हें सूचना मिली थी कि चुनाव के लिये पर्चा लेकर जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यापार मंडल से जुड़े लोगों का पर्चा फाड़ दिया गया।

वर्मा ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने इस पर ऐतराज जताया तो अवधेश सिंह ने उनका गिरेबान पकड़ लिया और मारपीट की कोशिश की।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नगरीय सहकारी बैंक का चुनाव निष्पक्ष तरीके से नहीं हो रहा है और इस पर कार्रवाई की जानी चाहिये।

भाषा सं. सलीम जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)