उत्तर प्रदेश: पुलिस के सामने भाजपा विधायक से हाथापाई, सहकारी बैंक चुनाव को लेकर हुआ था विवाद |

उत्तर प्रदेश: पुलिस के सामने भाजपा विधायक से हाथापाई, सहकारी बैंक चुनाव को लेकर हुआ था विवाद

उत्तर प्रदेश: पुलिस के सामने भाजपा विधायक से हाथापाई, सहकारी बैंक चुनाव को लेकर हुआ था विवाद

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 04:55 PM IST, Published Date : October 9, 2024/4:55 pm IST

लखीमपुर खीरी, नौ अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में नगरीय सहकारी बैंक के प्रतिनिधियों के चुनाव में कथित धांधली को लेकर हुई झड़प में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय विधायक योगेश वर्मा से हाथापाई की गयी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले पर वर्मा और सहकारी बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह के पति वरिष्ठ अधिवक्ता अवधेश सिंह के बीच तीखी झड़प हो गयी और इस दौरान दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

इस बीच, घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सिंह पुलिस की मौजूदगी में कथित तौर पर वर्मा को पीटते दिख रहे हैं। हालांकि पुलिसकर्मियों ने फौरन दोनों को एक-दूसरे से अलग कर दिया, लेकिन उसके बाद सिंह के समर्थकों ने भी विधायक की पिटाई कर दी।

अपर पुलिस अधीक्षक पवन गौतम ने संवाददाताओं को बताया कि दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था लेकिन अब दोनों को शांत कर दिया गया है और स्थिति सामान्य है।

विधायक वर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि चुनाव के लिये पर्चा लेकर जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यापार मंडल से जुड़े लोगों का पर्चा फाड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इस पर ऐतराज जताया तो सिंह ने उनका गिरेबान पकड़ लिया और मारपीट की कोशिश की।

उन्होंने आरोप लगाया कि नगरीय सहकारी बैंक का चुनाव निष्पक्ष तरीके से नहीं हो रहा है और इस संबंध में कार्रवाई की जानी चाहिये।

भाषा सं. सलीम जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)