केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने नागमंगला में हुई झड़प की जांच की मांग की |

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने नागमंगला में हुई झड़प की जांच की मांग की

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने नागमंगला में हुई झड़प की जांच की मांग की

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 06:28 PM IST, Published Date : September 12, 2024/6:28 pm IST

बेंगलुरु, 12 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने मांड्या जिले के नागमंगला शहर में गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प की जांच की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को कांग्रेस सरकार पर “तुष्टीकरण की राजनीति” करने का आरोप लगाया।

करंदलाजे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया “हिंदुओं के खिलाफ साजिश” रचने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “कल नागमंगला की घटना में हिंदुओं का अपमान किया गया, हमारे गणपति का अपमान किया गया। पत्थर फेंके गए, चप्पलें फेंकी गईं। दुकानों में आग लगा दी गई, फिर भी राज्य सरकार कह रही है कि यह एक छोटी घटना है।”

केंद्रीय मंत्री ने हिंसा की तत्काल जांच की मांग करते हुए कहा कि जांच में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को भी शामिल किया जाना चाहिए। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री ने कहा, “तभी हमें सच्चाई का पता चलेगा।”

पुलिस के मुताबिक, बदरिकोप्पलु गांव से निकाली जा रही यात्रा जब एक उपासना स्थल पहुंची तो दो समूहों के बीच बहस शुरू हो गई और कुछ बदमाशों ने पथराव कर दिया।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दोनों समूहों के बीच झड़प के बाद बुधवार रात कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई, सामान जला दिए गए और वाहनों में आग लगा दी गई।

उन्होंने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और कस्बे में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है।

पुलिस ने बताया कि एहतियात के तौर पर कस्बे में 14 सितंबर तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भाषा

नोमान अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)