Terrorist Attack

Terrorist Attack: PM मोदी की सभा से पहले आतंकी हमला, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, दो घायल

Terrorist Attack: आगामी दिनों जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने को है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है।

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2024 / 06:52 AM IST, Published Date : September 14, 2024/6:30 am IST

जम्मू-कश्मीर: Terrorist Attack आगामी दिनों जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने को है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर यहां आतंकवादी घात लगाकर बैठे हुए हैं। लगातार जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे है। इसी बीच खबर आ रही है कि एक बार फिर जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। जबकि 2 गंभीर हो गए। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद भाग निकले आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान छेड़ दिया है। सुरक्षाबलों ने पिंगनल दुगड्डा के जंगलों में छिपे 3-4 आतंकियों को घेर रखा है।

Read More: iPhone 14 Pro Price : सस्ते हुए iPhone 14 सीरीज के सारे मॉडल, नए फोन आने से पहले भारी छूट 

Terrorist Attack शहीद हुए जवानों में नायब सबूेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शामिल है। जम्मू कश्मीर यह मुठभेड़ ऐसे वक्त पर सामने आई है जब 18 सितंबर को वोट डाले जाने हैं। तीनों चरणों के चुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ऐसे वक्त पर किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है। आपको बता दें कि आज डोडा क्षेत्र में पीएम मोदी की जनसभा है। इस क्षेत्र में भाजपा की उम्मीदों को पंख देगी ही नए जम्मू-कश्मीर की तस्वीर को भी दुनिया के समक्ष रखेगी। आतंकी हमलों व नरसंहार के लिए बदनाम रहे डोडा में 45 वर्ष बाद देश के प्रधानमंत्री कोई सभा कर रहे हैं।

Read More: #SarkarOnIBC24: राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल! भारत में डर और दहशत का माहौल के आरोप पर घमासान 

आपको बता दें कि यहां दो दिन पहले एक और मुठभेड़ हुई थी। जिसमें जवानों को बड़ी सफलता मिली थी। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सेना ने बताया कि आर्मी के फर्स्ट पैरा के जवानों को बुधवार सुबह उधमपुर के खंडरा टॉप के जंगलों में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। पिछले माह 14 अगस्त को भी डोडा के अस्सर में एक मुठभेड़ में सेना का कैप्टन बलिदान हो गया था। इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया था, जबकि अन्य भाग निकले थे।

Read More: Unique Demand Of The Bride: इस तलाकशुदा महिला को चाहिए वर, कमाती है हर माह 11 हजार, लेकिन शादी की शर्ते सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

गौरतलब है कि यहां 18 सितंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने को है। चिनाब घाटी क्षेत्र के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में फैले आठ विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों की 16 सीटों पर पहले चरण का मतदान होने जा रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो