मोदी जी प्लीज, मम्मी-पापा का ट्रांसफर... पीएम को इमोशनल पत्र लिख सुर्खियों में आई 12 साल की जुड़वा बच्चियां |Jaipur girls wrote a letter to PM Modi

मोदी जी प्लीज, मम्मी-पापा का ट्रांसफर… पीएम को इमोशनल पत्र लिख सुर्खियों में आई 12 साल की जुड़वा बच्चियां

मम्मी-पापा का ट्रांसफर... पीएम को इमोशनल पत्र लिख सुर्खियों में आई 12 साल की जुड़वा बच्चियां Jaipur girls wrote a letter to PM Modi

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 03:58 PM IST, Published Date : February 27, 2024/3:58 pm IST

Jaipur girls wrote a letter to PM Modi: नई दिल्ली। आजतक आपने एक लोगों को अपनी परेशानियों को लेकर पीएम को पत्र लिखते सुना होगा। लेकिन आह ही में महज 12 साल की दो सगी बहनों ने पीएम मोदी को इमोशनल चिट्ठी लिखी है, जिसके बाद से हर जगह उनकी चर्चा हो रही है। यह पूरा मामला जयपुर का है, जहां की रहने वाली 12 वर्षीय अर्चिता और अर्चना ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करने के लिए उनके ट्रांसफर की मांग की है।

Read More: Gold-Silver Price Today: फिर बढ़े सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट, देखें अपने शहर का ताजा रेट

लेटर में लिखी ये बातें

अर्चना और अर्चिता ने पीएम मोदी को भेजे गए खत में लिखा, कि “माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी मेरा नाम अर्चिता और मेरी बहन का नाम अर्चना है। हम दोनों की आयु 12 वर्ष है। हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकूई में कक्षा 7वीं की छात्रा हैं। हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं। हमारे पिताजी का नाम देवपाल मीना तथा मातादी का नाम हेमतला कुमारी मीना है। हमारे पिताजी पंचायक समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी के पद पर काम करते हैं तथा हमारी माताजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदडी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिंदी) के पद पर काम करती हैं। हम दोनों बहनों को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है तथा उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता हम दोनों चाहते हैं कि हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जयपुर, राजस्थान हो जाए।

Read More: Stock Market Fraud: शेयर बाजार के निवेशक सावधान, भूलकर भी न करें ये गलती, लग सकता है लाखों का चूना 

पीएम योजनाओं का किया जिक्र

Jaipur girls wrote a letter to PM Modi: लेटर में आगे लिखा कि हमने आपके कई अभियान जैसे- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृध्दि योजना आदि सुने और देखे हैं। हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिली है। हमें भी हमारे माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है। कृपया आप हमारे माता-पिता का स्थानातरण जगतपुरा, जयपुर कर दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे। पत्र के बाद दोनों बहनों ने धन्यवाद कर अपना नाम भी लिखा है। इतना ही नहीं चित्र के माध्यम से भी अपनी बात रखने की कोशिश की है, जिसमें यह भी लिखा है कि वे अपनी मम्मी-पापा से कितने किलोमीटर दूर हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp