माकपा नेता समेत दो लोग प्रदर्शनकारी चिकित्सकों पर हमले की साजिश के आरोप में गिरफ्तार |

माकपा नेता समेत दो लोग प्रदर्शनकारी चिकित्सकों पर हमले की साजिश के आरोप में गिरफ्तार

माकपा नेता समेत दो लोग प्रदर्शनकारी चिकित्सकों पर हमले की साजिश के आरोप में गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 01:17 PM IST, Published Date : September 14, 2024/1:17 pm IST

कोलकाता, 14 सितंबर (भाषा) माकपा के नेता कलातन दासगुप्ता समेत दो लोगों को प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों पर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता कुणाल घोष ने एक फोन कॉल की ऑडियो क्लिप जारी थी, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया।

घोष ने आरोप लगाया था कि राज्य में ममता बनर्जी सरकार को बदनाम करने के लिए साल्ट लेक में स्वास्थ्य भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों पर हमला करने की साजिश रची जा रही है।

पुलिस ने शुक्रवार को जारी ऑडियो क्लिप के संबंध में स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। पुलिस ने कहा कि मामले में गिरफ्तार किए गए दूसरे व्यक्ति की पहचान संजीव दास के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि दास को शुक्रवार रात दक्षिण कोलकाता के हल्टू से जबकि दासगुप्ता को सेक्टर 5 में स्वास्थ्य भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन स्थल से गिरफ्तार किया गया।

मंगलवार से ही चिकित्सक राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर कई मांगों को लेकर डेरा डाले हुए हैं। उनकी मांगों में सरकारी अस्पतालों में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था करना और पिछले महीने आरजी कर अस्पताल में चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में शीर्ष अधिकारियों को हटाना शामिल है।

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)