सारण में ‘चांद-तारे’ वाले तिरंगा फहराने के आरोप में दो लोग हिरासत में लिये गए |

सारण में ‘चांद-तारे’ वाले तिरंगा फहराने के आरोप में दो लोग हिरासत में लिये गए

सारण में ‘चांद-तारे’ वाले तिरंगा फहराने के आरोप में दो लोग हिरासत में लिये गए

:   Modified Date:  September 16, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : September 16, 2024/3:59 pm IST

सारण, 16 सितंबर (भाषा) बिहार के सारण जिले की पुलिस ने सोमवार को ईद मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान अशोक चक्र की जगह ‘चांद और तारे’ वाला तिरंगा ध्वज फहराने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

सारण पुलिस ने एक बयान में बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो मिला है जिसमें तिरंगे झंडे में अशोक चक्र के स्थान पर ‘चांद तारा’ बना हुआ है और यह भारतीय ध्वज संहिता 2002 सहित कई कानूनों का उल्लंघन है।

सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुमार आशीष ने बताया कि कोपा थाना अंतर्गत ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान कथित रूप से इस तरह का झंडा फहराने के मामले में पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक पिकअप वाहन समेत झंडे को जब्त कर लिया है और दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिसने उन्हें यह झंडा बनाकर दिया है, पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है ।

बयान में पुलिस ने बताया कि इस बाबत संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

पूछा गया कि क्या जुलुस के लिए प्रशासन से अनुमति प्राप्त की गयी थी तो एसपी ने कहा कि इस बारे में पता किया जा रहा है और जो लोग भी इसमें शामिल थे सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने लोगों को यह चेतावनी भी दी है कि कोई भी सोशल मीडिया पर वैमनस्य फैलाने वाला पोस्ट न करें और ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भाषा अनवर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)