दिल्ली के रोहिणी में सेवानिवृत्त डीआरडीओ वैज्ञानिक से दो करोड़ रुपये लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार |

दिल्ली के रोहिणी में सेवानिवृत्त डीआरडीओ वैज्ञानिक से दो करोड़ रुपये लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार

दिल्ली के रोहिणी में सेवानिवृत्त डीआरडीओ वैज्ञानिक से दो करोड़ रुपये लूटने के आरोप में दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 01:19 PM IST, Published Date : October 21, 2024/1:19 pm IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक के यहां रोहिणी स्थित आवास से चाकू दिखाकर कथित तौर पर दो करोड़ रुपये नकद और सोने के जेवर लूटने के आरोप में वैज्ञानिक के एक पूर्व कर्मचारी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना प्रशांत विहार इलाके में 18 अक्टूबर को दोपहर करीब 12 बजकर 50 मिनट पर हुई, जब पांच लोग कोरियर सेवा का कर्मी बनकर जबरन वैज्ञानिक के घर में घुस गए।

अधिकारी ने बताया कि जसमीन सिंह उर्फ ​​गिफ्टी (42) और वैज्ञानिक के पूर्व कर्मचारी गौरव कवात्रा (36) को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने लुटेरों को जानकारी दी थी।

उन्होंने बताया कि शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए मामले में आगे की जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त वैज्ञानिक और उनकी पत्नी अकेले थे और इसी दौरान एक आरोपी ने वैज्ञानिक के पास पहुंचकर डिलीवरी के लिए कुछ कागजी काम करने का नाटक किया।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद वे वैज्ञानिक को धकेलते हुए घर के अंदर ले गए, उन्होंने वैज्ञानिक का मुंह बंद कर दिया था और चाकू दिखाकर उन्हें धमकाया तथा नकदी मांगी।

उन्होंने कहा कि अपराधियों ने दंपति को वहीं रोक कर रखा और घर की दोनों मंजिलों की तलाशी ली तथा सोना और नकदी चुरा लिए। इसके बाद वे दंपति को घर के अंदर बंद कर वहां से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की और मामले में जांच शुरू की। इलाके से बरामद सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई जिसमें संदिग्ध नजर आ रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन नंबर छुपाया था, लेकिन फुटेज के जरिए उनके मार्ग का पता लगाने पर वाहन के आगे लगी नंबर प्लेट की पहचान हो गई।

उन्होंने कहा कि उनके चेहरे भी एक फुटेज में कैद हो गए, जिससे पुलिस टीम ने उनकी पहचान कर ली और करोल बाग में उनका पता चला।

अधिकारी ने बताया कि टीम ने 10.15 लाख रुपये नकद, बैंक खाते में जमा 2.89 लाख रुपये और 1.38 लाख रुपये का नया खरीदा गया मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

भाषा सुरभि वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)