हैदराबाद में निवेशकों से 229 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दो व्यक्ति गिरफ्तार : पुलिस |

हैदराबाद में निवेशकों से 229 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दो व्यक्ति गिरफ्तार : पुलिस

हैदराबाद में निवेशकों से 229 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दो व्यक्ति गिरफ्तार : पुलिस

:   Modified Date:  October 10, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : October 10, 2024/10:58 pm IST

हैदराबाद, 10 अक्टूबर (भाषा) हैदराबाद स्थित एक कंपनी के प्रबंध निदेशक और निदेशक को करीब 17,500 लोगों से 229 करोड़ रुपये की कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के मामले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक निवेशक ने चार सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने कंपनी में 2.74 करोड़ रुपये का निवेश किया था, लेकिन कंपनी ने अपना कारोबार समेट लिया। इसके बाद हैदराबाद पुलिस के केंद्रीय अपराध थाने (सीसीएस) ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

हैदराबाद पुलिस के एक बयान के अनुसार, शिकायकर्ता चिकित्सक ने कहा कि वह एक ऑनलाइन मंच पर कंपनी के बारे में दिए गए भाषणों से प्रभावित हुए और उन्होंने यहां मधापुर में कंपनी के दफ्तर का दौरा किया।

उन्होंने कंपनी के प्रबंध निदेशक और प्रबंधकों से मुलाकात की जिन्होंने 8 प्रतिशत से 12 प्रतिशत तक की ब्याज के साथ निवेशकों का पैसा लौटाने संबंधी योजना बताई।

पुलिस के अनुसार, कंपनी के अधिकारियों के दावों पर भरोसा करके पीड़ित ने अगस्त में 2.74 करोड़ रुपये का निवेश कर दिया, लेकिन कंपनी ने कारोबार समेट लिया और उन्हें भुगतान करना बंद किया जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।

पुलिस ने जांच के दौरान कंपनी के दफ्तर और यहां एक फॉर्म हाउस पर छापे मारे और कई सामग्री तथा उपकरण जब्त किए। कंपनी के कागजात की पड़ताल करने के बाद 17,500 लोगों के साथ 229 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी होने की बात सामने आई।

पुलिस ने बताया कि एक विशेष दल ने बृहस्पतिवार को कंपनी के प्रबंध निदेशक और उनकी पत्नी, जो कंपनी में निदेशक हैं, को गिरफ्तार कर लिया।

भाषा वैभव सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)