त्रिपुरा:जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने देवी काली की प्रतिमा विरूपित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की |

त्रिपुरा:जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने देवी काली की प्रतिमा विरूपित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

त्रिपुरा:जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने देवी काली की प्रतिमा विरूपित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 11:36 PM IST, Published Date : August 31, 2024/11:36 pm IST

अगरतला, 31 अगस्त (भाषा) त्रिपुरा राज्य जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने देवी काली की प्रतिमा को विरूपित करने वाले उपद्रवियों और इस घटना के बाद पश्चिमी त्रिपुरा जिले में कई घरों में की गई आगजनी में संलिप्त लोगों के खिलाफ शनिवार को कार्रवाई की मांग की।

संगठन ने इस बात पर भी निराशा जताई कि आगजनी में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों को जमानत मिल गई है।

त्रिपुरा जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मुफ्ती तैयबुर रहमान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज हमने पश्चिमी त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें देवी काली की प्रतिमा को विरूपित करने और आठ घरों में आग लगाने वालों को दंडित करने की मांग की गई है।’’

रहमान ने कहा, ‘‘हमने उन लोगों को मुआवजा देने की भी मांग जिनके घर जला दिए गए हैं।’’उन्होंने कहा कि हम पुलिस अधीक्षक से जानना चाहते हैं कि आगजनी के आरोप में गिरफ्तार सभी लोगों को जमानत कैसे मिल गई।

रहमान ने कहा, ‘‘हमारी चिंता को सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक ने हमें अदालत जाने को कहा क्योंकि जमानत देने में पुलिस की कोई भूमिका नहीं है।’’

देवी काली की प्रतिमा को 26 अगस्त को विरूपित करने के बाद दुर्गानगर में उपद्रवियों के एक समूह ने कम से कम आठ घरों और 13 वाहनों में आग लगा दी थी। पुलिस ने 26 अगस्त की घटना के संबंध में स्वतः संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की और पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तारी के विरोध में स्थानीय लोगों ने बृहस्पतिवार को उनकी रिहाई की मांग करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया था। एक स्थानीय अदालत ने बृहस्पतिवार को, गिरफ्तार लोगों को जमानत दे दी।

टिपरा मोथा के अध्यक्ष प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा ने भी देवी काली की मूर्ति को विरूपित किये जाने एवं दुर्गानगर में हुई आगजनी के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)