पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी गयी |

पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी गयी

पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी गयी

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 03:26 PM IST, Published Date : October 23, 2024/3:26 pm IST

जयपुर, 23 अक्टूबर (भाषा) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत की 101 वीं जयंती पर बुधवार को यहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री निवास पर शेखावत की 101 वी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। शर्मा ने कहा कि श्री भैरोंसिंह जी तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे तथा वह राजस्थान के सबसे लोकप्रिय राजनेताओं में से एक तथा भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शेखावत ने बालिकाओं के उत्थान एवं कल्याण, शिक्षा को बढ़ावा देना, अनुसूचित जाति-जनजाति सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया।

राजस्थान विधानसभा में भी शेखावत को श्रद्धांजलि दी गयी। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शेखावत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

देवनानी ने कहा कि जन-जन के हितैषी शेखावत की राजस्थान के विकास में अहम भूमिका थी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के सर्वागीण विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा, उन्होंने गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बनाई और उन्हें राज्य में क्रियान्वित की।

इस अवसर पर पूर्व विधायक नवरंग सिंह एवं नरपत सिंह राजवी तथा शेखावत के परिजन तथा अधिकारी कर्मचारियों ने भी शेखावत की मूर्ति पर पुष्प चढ़ाये।

भाषा पृथ्वी

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)