साहिबाबाद और न्यू अशोक नगर के बीच प्रायोगिक परीक्षण नवंबर से शुरू होने की संभावना: एनसीआरटीसी |

साहिबाबाद और न्यू अशोक नगर के बीच प्रायोगिक परीक्षण नवंबर से शुरू होने की संभावना: एनसीआरटीसी

साहिबाबाद और न्यू अशोक नगर के बीच प्रायोगिक परीक्षण नवंबर से शुरू होने की संभावना: एनसीआरटीसी

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 04:08 PM IST, Published Date : September 10, 2024/4:08 pm IST

नयी दिल्ली, 10 सितंबर (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने मंगलवार को कहा कि साहिबाबाद से दिल्ली के न्यू अशोक नगर तक 12 किलोमीटर लंबे खंड पर ट्रेन सेवा के प्रायोगिक परीक्षण के नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है।

एक बयान के अनुसार, न्यू अशोक नगर नमो भारत स्टेशन का निर्माण कार्य लगभग पूरा होने वाला है।

बयान में कहा गया है, ‘निर्माण कार्य अब अंतिम चरण में है और उम्मीद है कि साहिबाबाद से न्यू अशोक नगर तक के लगभग 12 किमी खंड पर प्रायोगिक परीक्षण नवंबर से शुरू होगा। एक बार चालू हो जाने पर, न्यू अशोक नगर और मेरठ दक्षिण आरआरटीएस स्टेशनों के बीच की दूरी लगभग 35-40 मिनट में तय की जा सकेगी।’’

बयान के अनुसार ‘न्यू अशोक नगर स्टेशन की लंबाई करीब 215 मीटर और चौड़ाई 30 मीटर है। स्टेशन के मुख्य हॉल और प्लेटफॉर्म का स्तर पूरा हो चुका है एवं छत का काम प्रगति पर है। न्यू अशोक नगर तक ट्रैक बिछाने का काम लगभग पूरा हो चुका है।’

बयान में कहा गया है कि न्यू अशोक नगर नमो भारत स्टेशन को मेट्रो स्टेशन से जोड़ने वाले 90 मीटर लंबे तथा छह मीटर चौड़े ‘फुट ओवर ब्रिज (एफओबी)’ से यात्रियों को लाभ होगा।

एनसीआरटीसी द्वारा बनाए जा रहे इस एफओबी से मेट्रो स्टेशन का ‘मुख्य हॉल’ एनसीआरटीसी स्टेशन के ‘मुख्य हॉल’ से सीधे जुड़ेगा, जिससे यात्रियों को स्टेशन परिसर से बाहर निकले बिना आवागमन की सुविधा मिलेगी।

भाषा

योगेश अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)