केरल में आंगनवाड़ी की दूसरी मंजिल से 20 फुट नीचे गिरने से छोटी बच्ची गंभीर रूप से घायल |

केरल में आंगनवाड़ी की दूसरी मंजिल से 20 फुट नीचे गिरने से छोटी बच्ची गंभीर रूप से घायल

केरल में आंगनवाड़ी की दूसरी मंजिल से 20 फुट नीचे गिरने से छोटी बच्ची गंभीर रूप से घायल

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 03:49 PM IST, Published Date : June 25, 2024/3:49 pm IST

इडुक्की (केरल), 25 जून (भाषा) केरल में इडुक्की जिले के एक गांव में आंगनवाड़ी की दूसरी मंजिल से फिसलकर नीचे बह रहे एक नाले में गिरने से चार साल की एक बच्ची के सिर में गंभीर चोटें आईं।

आंगनवाड़ी आदिमाली के कल्लर में स्थित है।

सोमवार की दोपहर को घायल हुई बच्ची को पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और बाद में कोट्टायम के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थानांतरित कर दिया गया।

घटना के व्यापक रूप से चर्चा में आने के बाद स्वास्थ्य तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री वीना जॉर्ज ने हस्तक्षेप किया और मेडिकल कॉलेज अधीक्षक को बच्ची के लिए विशेषज्ञ उपचार और देखभाल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि शिक्षिका बच्चों को नीचे खाना देने के बाद दूसरी मंजिल पर ले जा रही थी, तभी बच्ची टाइल वाले फर्श पर फिसल गई और दूसरी मंजिल से 20 फुट नीचे, इमारत के पीछे बह रहे एक नाले में गिर गई। बच्ची के माता-पिता के अनुसार, दूसरी मंजिल पर कोई चाहरदीवारी नहीं थी और उन्होंने कई बार इसकी शिकायत की थी।

घायल बच्ची के पिता ने टेलीविजन चैनलों को बताया, ‘फर्श पर टाइल लगी है… वह इमारत के पीछे बह रहे नाले में गिर गई… जो 20-30 फुट नीचे है।’

एक ग्रामीण ने कहा कि वे पिछले दो साल से दूसरी मंजिल पर आंगनवाड़ी के संचालन के बारे में शिकायत कर रहे हैं, लेकिन पंचायत प्राधिकारियों ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि आंगनवाड़ी भवनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने अपने मंत्रालय के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक को घटना की जांच करने का निर्देश भी दिया।

भाषा अमित मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)