Today News and Live Updates 27 October 2024
LIVE NOW

Today News and Live Updates 27 October 2024: पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, लोगों से की डिजिटल अरेस्ट से बचने की अपील

पीएम मोदी आज करेंगे मन की बात, दिल्ली में सांसों पर प्रदूषण का संकट, Today News and Live Updates 27 October 2024

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2024 / 11:56 AM IST, Published Date : October 27, 2024/8:56 am IST

नई दिल्लीः तो चलिए अब नजर डालते हैं आज की बड़ी खबरों पर..

पीएम मोदी करेंगे मन की बातः Today News and Live Updates आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश के लोगों से कई मुद्दों पर एक खास बात कर रहे हैं। ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 115वां एपिसोड है। इस चर्चित कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करते हैं। जानकारी दें कि, ‘मन की बात’ कार्यक्रम को 10 साल पूरे हो चुके हैं। साल 2014 में 3 अक्टूबर को ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरूआत हुई थी। उस दिन विजयादशमी का दिन भी था। इस बाबत अपने बीते 114वें एपिसोड में PM मोदी ने कहा था कि यह एपिसोड भावुक करने वाला है।

Read More : Diwali 2024 Correct Date and Shubh Muhurat : 31 या 1 नवंबर.. आखिर कब मनाई जाएगी दिवाली? पंडितों ने बैठक कर निकाली सही तारीख और शुभ मुहूर्त, देखें यहां 

मैक्सिको में बड़ा हादसाः मेक्सिको में एक भीषण सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत होने की खबर है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मेक्सिको के केंद्रीय राज्य जकाटेकास में शनिवार को एक बस हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। यह हादसा सुबह उस समय हुआ जब पीड़ितों को ले जा रही बस मक्का ले जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के पिछले हिस्से से जा टकराई। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस और ट्रैक्टर दोनों ही वाहन खाई में जा गिरे।

दिल्ली में सांसों पर प्रदूषण का संकटः राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सांसों पर प्रदूषण का संकट मंडराने लगा है। हवाओं में प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ चुका है कि सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई )बढ़कर 349 तक जा पहुंचा है। पिछले तीन दिनों से राजधानी में प्रदूषण का स्तर कम था और लोगों को राहत मिली थी लेकिन एक बार फिर से एक्यूआई बढ़ने से लोगों के स्वास्थ्य पर खतरा मंडराने लगा है। शनिवार को राजधानी दिल्ली का एक्यूआई 237 था। विजिबिलिटी भी सही थी। लेकिन रविवार को अचानक दिल्ली का ओवरऑल एक्यूआई 349 हो गया है।

Read More : Contract Employees Latest Update: चली गई संविदा कर्मचारियों की नौकरी, एक साथ इतने लोगों को नौकरी से निकालने का आदेश, दिवाली से पहले लगा तगड़ा झटका

मौसम का हालः Today News and Live Updates दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बीच तापमान चढ़ा हुआ है। दिन के वक्त गर्मी का अहसास बरकरार है। वहीं सुबह और रात में भी ठंड नदारद है। दरअसल ओडिशा तट पर आए दाना साइक्लोन की वजह से हवा का पैटर्न नियंत्रित हो रहा है। तूफान की वजह से 27 और 28 अक्टूबर तक हवाओं में गर्मी बनी रह सकती है। इसके बाद एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस 28 से 30 अक्टूबर के बीच उत्तरी पहाड़ों की ऊंची चोटियों पर पहुंचेगा। यह सिस्टम दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में तापमान को बढ़ने से रोकेगा। इस सिस्टम के कारण दिल्ली में मध्यम तेज उत्तर पश्चिमी हवाएं चल सकती हैं। 30 और 31 अक्टूबर के बीच तापमान में हल्की गिरावट जरूर आ सकती है। लेकिन इससे ठंड का असर महसूस नहीं होगा। ठंड के लिए दिवाली बीतने का इंतजार करना पड़ेगा।

Read More : Betul Accident News : दर्दनाक सड़क हादसा.. मिनी ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, मौके पर 3 युवकों ने तोड़ा दम 

महिला की हत्या कर DM आवास परिसर में दफनाया शव: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जिम ट्रेनर ने एक खौफनाक वारदात को अंजाम दे दिया। जिम ट्रेनर ने महिला की हत्या कर उसके शव को कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट के परिसर में ही दफना दिया। इस मामले का खुलासा करीब चार महीने बाद हुआ, जब पुलिस ने अपराधी को पकड़कर उससे सख्ती से पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच संबंध था और विवाद के बाद आरोपी ने गुस्से में आकर इस वारदात को अंजाम दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp