Today News and Live Updates 11 September 2024
LIVE NOW

Today News and Live Updates 11 September 2024 : कठुआ-उधमपुर बॉर्डर के पास एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Today News and Live Updates 11 September 2024 : जम्मू-कश्मीर में उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 06:14 PM IST, Published Date : September 11, 2024/9:23 am IST

श्रीनगर: Today News and Live Updates 11 September 2024 : जम्मू-कश्मीर में उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबल अभी भी आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। जम्मू-कश्मीर चुनाव से पहले घाटी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Today News and Live Updates 11 September 2024 : संजौली क्षेत्र में एक मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ अपने प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी ढली सुरंग पूर्वी पोर्टल पर लगे बैरिकेडिंग को हटाकर आगे बढ़े। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार की। अवैध निर्माण मस्जिद को लेकर प्रदर्शनकारियों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

 

Read More : 18 सितंबर से इन राशि वालों का शुरू होने वाला गोल्डन पीरियड, शुक्र गोचर से बदलेगी तकदीर, घर आएगी खुशहाली

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघनः Today News and Live Updates  पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू के अखनूर इलाके में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी हुई है। जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। इस हमले के बाद सेना हाई अलर्ट पर है। पीआरओ बीएसएफ जम्मू के अनुसार गोलीबारी की घटना बीती रात 02:35 बजे के करीब हुई। इससे पहले राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की साजिश को नाकाम करते हुए सेना ने सोमवार को दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। इस घटना के बाद पूरी एलओसी पर सतर्कता और बढ़ा दी गई है। आतंकियों से दो एके 47 राइफल, नाइट विजनयुक्त एम-4 कारबाइन, पिस्टल, आठ ग्रेनेड तथा अन्य युद्ध जैसी सामग्री बरामद की गई।

अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेटः दुनिया के तमाम देशों को अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का बेसब्री से इंतजार है। वहीं इससे पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट आयोजित किया गया। इस डिबेट की शुरुआत में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और अपना-अपना परिचय भी दिया। बता दें कि अमेरिका के इतिहास में पिछले आठ सालों से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की तरफ से हाथ नहीं मिलाया गया था। दोनों ने एक-दूसरे को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की।

Read More : President Draupadi Murmu Visit MP : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का एमपी दौरा..बाबा महाकाल के करेंगी दर्शन, यहां देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

मौसम का हालः दिल्ली-NCR से लेकर यूपी-बिहार तक एक बार से मौसम ने करवट बदल ली है। जिसकी वजह से देशभर के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो रही है। बारिश की वजह से दिल्ली के लोगों को गर्मी और उमस से निजात मिल रही है वहीं कुछ राज्यों का बारिश की वजह से हाल बेहाल है, जिसमें कुछ पहाड़ी राज्य भी शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश हो या उत्तराखंड दोनों ही राज्यों में भारी बारिश की वजह से जगह-जगह पर लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने आज यानी 11 सितंबर को मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो