Bahuda Yatra 2024: जगन्नाथ की बहुड़ा यात्रा आज, गुंडिचा मंदिर में लगा भक्तों का तांता, शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम.. | Bahuda Yatra 2024

Bahuda Yatra 2024: जगन्नाथ की बहुड़ा यात्रा आज, गुंडिचा मंदिर में लगा भक्तों का तांता, शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम..

Bahuda Yatra 2024: जगन्नाथ की बहुड़ा यात्रा आज, गुंडिचा मंदिर में लगा भक्तों का तांता, शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम..

Edited By :   Modified Date:  July 15, 2024 / 10:07 AM IST, Published Date : July 15, 2024/10:07 am IST

Bahuda Yatra 2024: पुरी। बहुड़ा यात्रा से पहले पुरी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जो सोमवार को जगन्नाथ मंदिर में देवताओं की वापसी का प्रतीक है। यह यात्रा भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों, देवी सुभद्रा और भगवान बलभद्र के नौ दिवसीय प्रवास के अंत का प्रतीक है। देवता तीन अलग-अलग रथों में सवार होकर श्री गुंडिचा मंदिर से श्री मंदिर लौटेंगे, जिन्हें भक्त खींचेंगे। वहीं गुंडिचा मंदिर में बाहुड़ा यात्रा पर भक्तों ने सांस्कृतिक नृत्य किया।

Read more: Nashta Yojana: स्कूली बच्चों के लिए नाश्ता योजना का हुआ विस्तार, सीएम ने छात्रों को परोसा खाना… 

पुलिस बल, पुलिसकर्मी, अधिकारी, सभी ने अपनी-अपनी जगह ले ली है। मंगलार्ती चल रही है…सीसीटीवी, पुलिस बल की तैनाती, यातायात निकासी, भीड़ नियंत्रण और चतुर्भुज नियंत्रण जैसी सभी व्यवस्थाएँ पूरी हो चुकी हैं, हमने इसकी जाँच कर ली है। हमने रिहर्सल भी कर ली है। इसलिए आज हमें किसी समस्या की आशंका नहीं है।

वहीं बहुड़ा यात्रा की तैयारियों को लेकर ओडिशा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) संजय कुमार ने सोमवार को एएनआई से बात करते हुए कहा कि यात्रा के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती पर संजय कुमार ने आगे कहा कि वहां 180 प्लाटून बल तैनात किए गए हैं। यहां सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

Read more: Krishi Vishwavidyalaya: नए सत्र से छात्र-छात्राओं पर बढ़ेगा फीस का बोझ, कृषि विश्वविद्यालय ने स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम की बढ़ाई फीस… 

Bahuda Yatra 2024: आरएएफ की तीन कंपनियों के अलावा, सीआरपीएफ की दो कंपनियों को तैनात किया गया है। इस बीच, पुरी में बाहुड़ा यात्रा देखने और उसमें भाग लेने के लिए श्रद्धालु एकत्रित हुए हैं। इससे पहले रविवार को, एएनआई से बात करते हुए, एडीजी ने कहा कि पुलिस के लिए प्राथमिक चिंता यातायात व्यवस्था है।

 

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers