Three sisters die due to snake bite

Snake Bite News: जहरीले सांप के काटने से तीन सगी बहनों की दर्दनाक मौत.. पिता की हालत भी बेहद नाजुक, परिवार में मचा कोहराम

ओडिशा सरकार सांप काटने से मरने वाले लोगों के परिवार को चार लाख रुपये की सहायता राशि देती है।

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 06:11 PM IST, Published Date : September 9, 2024/6:10 pm IST

बौध: मानसून के मौसम में एक तरह जहां आसमान से आफत बरस रही हैं और लोग गाज की चपेट में आकर अपनी जान गँवा रहे हैं तो वही इस मौसम में जहरीले जीव भी लोगों के अकाल मौत का कारण बन रहे हैं। ताजा मामला पड़ोसी राज्य ओडिशा का है। (Three sisters die due to snake bite) यहां एक जहरीले सांप के काटने से तीन सगी बहनों की मौत की खबर हैं। सांप के दंश से उनके पिता ही हालत भी नाजुक बताई जा रही हैं। दिल दहला देने वाला यह पूरा मामला ओडिशा के बौध जिले का हैं। सभी शव मर्चुरी में रखवाएं गए हैं। सर्पदंश से मृत तीन बहनों के नाम सुधिरेखा (13 साल), शुभरेखा मलिक (12 साल) सौरभी मलिक (3 साल) हैं।

Read More: School and College Closed: प्रदेश में स्कूल और कॉलेज बंद.. परीक्षाएं भी स्थगित.. बारिश नहीं बल्कि इस वजह से लिया गया फैसला

सर्पदंश की यह घटना रविवार रात की है। दरअसल तीकरपाड़ा पंचायत के चारियापाली का रहने वाले सुरेंद्र मलिक अपने परिवार के साथ सो रहे थे। लेकिन देर रात सभी बेटियों की तबियत अचानक बिगड़ने लगी। सभी को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी।

सुरेंद्र ने देखा की पास ही एक सांप रेंग रहा है। उन्होंने मदद के लिए पत्नी को बुलाया। (Three sisters die due to snake bite) तुरंत चारों को जिला अस्पताल ले जाया गया। तीनों बच्चियों को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। वहीं सुलेंद्र को बौध जिला अस्पताल से VIMSAR मेडिकल कॉलेज बुरला रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक सुलेंद्र की भी हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि संभव है करैत सांप ने तीनों बहनों को डसा हो।

Read Also: भारत के पांच साल में एमवे के शीर्ष तीन वैश्विक बाजारों में शामिल होने की उम्मीद: चोपड़ा

हर साल 400 से 900 मौतें

ओडिशा में हर साल करीब 2500 से 6 हजार लोगों को सांप काटता है। इनमें से 400 से 900 लोग हर साल मर जाते हैं। 2023- 24 में कम से कम 1011 लोगों की सांप काटने से मौत हो गई। (Three sisters die due to snake bite) वहीं इस साल भी अब तक 240 लोगों की जान सांप काटने की वजह से जा चुकी है। ओडिशा सरकार सांप काटने से मरने वाले लोगों के परिवार को चार लाख रुपये की सहायता राशि देती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp