दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत |

दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत

दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत

:   Modified Date:  August 23, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : August 23, 2024/11:13 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार से 24 घंटे के दौरान बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में एक नाबालिग समेत तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ये घटनाएं रंजीत नगर, चाणक्यपुरी और प्रेम नगर इलाके में हुईं।

रंजीत नगर में कपड़े प्रेस कर गुजर-बसर करने वाली महिला की सड़क पर भरे पानी में करंट आने से मौत हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘प्रारंभिक जांच के अनुसार पीड़िता की पहचान सीमा (40) के रूप में हुई है। सड़क पर जमा पानी में करंट आने के कारण उसकी मौत हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।’

सीमा के पति मजदूर हैं और उनके दो बच्चे हैं।

मध्य दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में अपने दोस्तों के साथ खेल रहे 15 वर्षीय लड़के की ब्रिटिश स्कूल के पास सड़क किनारे भरे बारिश के पानी में डूब जाने से मौत हो गई।

पुलिस को संदेह है कि लड़का सड़क किनारे खड़ी एक कार के नीचे फंस गया था, जिसके कारण वह डूब गया।

पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में 50 वर्षीय एक व्यक्ति की अपने घर के बाहर करंट लग जाने से मौत हो गई।

पीड़ित संजय प्रेम नगर इलाके में स्थित अपने घर के बाहर जमा पानी में फिसल गए और उसे बिजली का झटका लगा। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दिल्ली नगर निगम ( एमसीडी) का एक स्कूल पूरी तरह से बारिश के पानी में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें छात्र डेस्क पर चढ़े हुए दिखाई दे रहे हैं। इस घटना पर एमसीडी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बताया जाता है कि यह वीडियो रोहिणी का है।

शुक्रवार को पूरी दिल्ली से भारी जलभराव होने की खबरें आईं और पुलिस को दोपहर तक यातायात संबंधी 15 शिकायतें तथा जलभराव की 12 शिकायतें मिलीं।

लोक निर्माण विभाग ने कहा कि उसे जलभराव की लगभग 50 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 25 का समाधान कर दिया गया।

भाषा योगेश नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)