वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध करने वालों के कांग्रेस से करीबी संबंध : किरोड़ी मीणा |

वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध करने वालों के कांग्रेस से करीबी संबंध : किरोड़ी मीणा

वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध करने वालों के कांग्रेस से करीबी संबंध : किरोड़ी मीणा

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 05:42 PM IST, Published Date : September 30, 2024/5:42 pm IST

जयपुर, 30 सितंबर (भाषा) राजस्थान के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सोमवार को आरोप लगाया कि वक्फ संशोधन विधेयक-2024 का विरोध करने वालों के कांग्रेस नेताओं से करीबी संबंध हैं।

मीणा ने दावा किया कि विधेयक का विरोध करने वाले कांग्रेस के इशारे पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और उन्हें भड़का रहे हैं।

प्रदेश के कृषि मंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाते हुए कहा, ‘वक्फ संशोधन विधेयक 2024 का विरोध करने वालों के कांग्रेस नेताओं से करीबी संबंध हैं। कुछ नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं और भड़का रहे हैं। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।’

उन्होंने कहा, ”इस लोकप्रिय विधेयक का मुस्लिम समाज के कुछ नेताओं द्वारा विरोध किया जा रहा है, जिसकी अगुवाई ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव फजल-उर-रहीम कर रहे हैं और सबसे बड़े पैरोकार बनकर देश में मुसलमानों को भड़का रहे हैं तथा उन्हें हिंसा पर उतारू कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा,”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है तथा इनके द्वारा आम मुसलमानों को भड़काया जा रहा, जिससे देश में अशांति एवं अस्थिरता फैल जाये।”

मंत्री ने आरोप लगाया कि रहीम ने वक्फ बोर्ड और अपने ट्रस्टों की संपत्तियों को अपनी निजी संपत्ति मानकर राजस्थान समेत देश में बड़ी मात्रा में जमीन बेची है।

मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा, ”खुद फजल-उर-रहीम ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वक्फ, ट्रस्ट एवं मंदिरों की जमीन को अपनी निजी जागीर मानकर बेच दिया है। इनके निजी ट्रस्टों में देश-विदेश से विशेषकर खाड़ी देशों से अवैध धन प्राप्त कर देश विरोधी गतिविधि में लगाया जा रहा है।”

मीणा ने कहा, ”रहीम कांग्रेस के इशारे पर देश में माहौल बिगाड़ने पर उतारू हैं। इनकी बेटी सुल्ताना जयपुर महिला कांग्रेस की महासचिव व इनका दामाद मोहम्मद शोएब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदस्य है, इससे स्पष्ट है कि इनके कांग्रेस से गहरे रिश्ते हैं।”

उन्होंने कहा कि रहीम और उनके रिश्तेदारों ने जयपुर के आमेर और किशनपुरा में एक दर्जन कॉलोनियों में सरकारी और मंदिर माफी की जमीन पर ‘नया पाकिस्तान’ बसा दिया है जहां 40 मस्जिदें और 30 अवैध बूचड़खाने चल रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नेता ने कहा कि अहमदाबाद और मुंबई समेत देश के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ रहीम के कुछ वीडियो और तस्वीरें भी दिखाईं। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण को मामले की जांच करनी चाहिए और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए वक्फ संपत्तियों और सरकारी जमीन को समुदाय विशेष को बेचकर ‘जनसांख्यिकी’ बदलने में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

भाषा

पृथ्वी, कुंज, रवि कांत

रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)