भारत की इस महिला ने पाकिस्तान में जाकर की शादी, नगमा बनी सनम खान पर मामला दर्ज, जानें क्‍या है ये पूरी Love Story |

भारत की इस महिला ने पाकिस्तान में जाकर की शादी, नगमा बनी सनम खान पर मामला दर्ज, जानें क्‍या है ये पूरी Love Story

Sanam Khan or Nagma Noor Maqsood marriage: ठाणे पुलिस ने 23 वर्षीय महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसने कथित तौर पर पाकिस्तान जाने के लिए पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है।

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : July 24, 2024/9:29 pm IST

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस ने 23 वर्षीय महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसने कथित तौर पर पाकिस्तान जाने के लिए पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है।

इस मामले में सनम खान उर्फ ​​नगमा नूर मकसूद कहती हैं, “…मैंने 2015 में अपना नाम बदल लिया था। कोविड के समय 2021 में मैं सोशल मीडिया के ज़रिए बशीर अहमद से संपर्क में आई, जो अब मेरे पति हैं। हमने फिर शादी करने का फैसला किया और हमारे परिवार वीडियो और वॉयस कॉल के ज़रिए एक-दूसरे से संपर्क में रहे। मैंने 2023 में अपना पासपोर्ट बनवाया। वीज़ा के लिए आवेदन करने के बाद, सभी कानूनी दस्तावेज़ों की मंज़ूरी के बाद, मुझे वीज़ा मिल गया। मैंने कहा है कि अगर जांच करनी है तो ठीक है…लेकिन मैं हर बार भारत आने पर पुलिस स्टेशन नहीं जा सकती…मैंने यह स्पष्ट कर दिया था कि मैंने कानूनी तरीके से काम किया है…”

दरअसल, महाराष्ट्र के ठाणे इलाके में सनम खान उर्फ नगमा नूर मकसूद आलम पाकिस्तान के अबोटा में बशीर अहमद के साथ शादी रचाई है। सनम खान और नगमा नूर मकसूद आलम की पहली शादी 2012 में हुई थी और उस दौरान उनके पति उत्तर प्रदेश में रहते थे। पहले पति से उनको दो बचे हुए थे, लेकिन पति कोई भी काम नहीं करता था इसलिए रोजाना घर में मारपीट हुआ करती थी। इससे परेशान होकर वह अपने मायके अपने मां के पास आ गई और यहां पर उसकी मां ने उसके पति को भी बुलाया।

नगमा के पर‍िवार ने द‍िया पहले पत‍ि को ऑफर

नगमा नूर की माने तो उसके पति को उसके पर‍िवार ने कहा क‍ि हम आपको पैसे देते हैं और यहां पर आप अपना कोई धंधा शुरू कीजिए लेकिन उसने यहां पर भी कोई भी काम नहीं किया। आखिर में नगमा ने निर्णय लिया कि हम अलग हो जाते हैं और 2015 में वह दोनों अलग हो गए। नगमा ने अपना नाम ऑनलाइन चेंज करवा कर सनम करवा लिया। इसके बाद 2015 में आधार कार्ड पर अपना नाम सनम करवा लिया और अपने मां के पास रहने लगी।

नगमा ने रचाई ऑनलाइन शादी

नगमा ने बताया कि 2021 में कोरोना काल के दौरान नगमा की सोशल मीडिया के माध्यम से पाक‍िस्‍तान के अबोटा में रहने वाले बशीर अहमद से फेसबुक पर मुलाकात हुई। इसके बाद यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। 2023 में नगमा और पाकिस्तान के बशीर अहमद ने शादी का निर्णय लिया। इसके बाद नगमा ने भारत दूतावास में वीजा के लिए अप्लाई किया, लेकिन पाकिस्तान होने की वजह से उन्हें जल्दी वीजा नहीं मिल रहा था। 6 से 9 महीने के बाद नगमा को भारतीय दूतावास की तरफ से वीजा अप्लाई होता है और वह अपने दो बच्चों के साथ पाकिस्तान के अबोटा में रहने वाले बशीर अहमद से मिलने के लिए रवाना हो जाती है। लेकिन उसके पहले ही भारतीय दूतावास ने उन्हें कहा कि आपको अगर शादी के लिए जाना है तो आपको ऑनलाइन पहले शादी रचानी होगी तभी आप जा सकते हो।

इसके बाद सनम खान ने ऑनलाइन पाकिस्तान के रहने वाले बशीर अहमद के साथ शादी रचाई और फिर वही सारे डॉक्यूमेंट उन्होंने पाकिस्तान के बॉर्डर पर चेकिंग करवाएं और वहां सनम खान पाकिस्तान के बशीर के साथ पिछले दो महीने से रह रही है। लेकिन अभी कुछ दिन से सनम खान अपनी मां की तबीयत बिगड़ने की वजह से उसने वीजा लेकर पाकिस्तान से महाराष्ट्र के ठाणे इलाके में अपने मां से मिलने आई है और उनका इलाज ठाणे में करवा रही है।

read more:  Online satta: जशपुर में महादेव सट्टा एप्प गिरोह का भंडाफोड़, संदिग्ध बैंक खातों में 28 करोड़ से अधिक की रकम, 4 आरोपी गिरफ्तार 

read more: Free Condoms in Paris Olympics : क्या है ‘एंटी सेक्स बेड’?, क्यों ओलंपिक शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को बांटा जा रहा फ्री कंडोम, जानें वजह