This girl changes her sex to become a boy in mere 8 hours

महज 8 घंटे में ये लड़की बन गई लड़का, जब मां को लगी इसकी खबर तो पैरो तले खिसक गई जमीन

महज 8 घंटे में ये लड़की बन गई लड़का : This girl changes her sex to become a boy in mere 8 hours

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 7, 2022/10:06 pm IST

सारणः girl changes her sex to become a boy विज्ञान के युग में आज कोई लड़की अगर लड़का बन जाए तो यह कोई चमत्कार नहीं होगा। बिहार की सारण जिले की रहने वाली लड़की महज 8 घंटे में लड़की से लड़का बन गई। दरअसल, जिले के मढौरा प्रखंड के बहुआरा पट्टी गांव के ठाकुरबाड़ी टोले एक युवती गुड़िया कुमारी ने अपना लिंग चेंज करवाया है। अब वह लड़की से लड़का बन गया है। गुड़िया ने अब नये जीवन की शुरुआत नये नाम रुद्राक्ष से की है जो उसे 28 वर्षो तक गुड़िया समझ रहे थे अब उन्हें 29 वे वर्ष में उसे रुद्राक्ष के रूप में देखेंगे। गुड़िया से रुद्राक्ष बनने के बाद उन्होंने बताया कि लड़की के रूप में जन्म लेने के बाद जब से होश संभाला, तब से उसकी दोस्ती लड़कियों से ज्यादा लड़कों से थी। लड़कियों से दोस्ती करने की बजाय लड़कों से दोस्ती करने में सहज महसूस करती थी। अब सर्जरी (Surgery) करवाकर वह एक लड़का बन गई है।

Read more :  छत्तीसगढ़ के इन दो महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने किया 1 लाख 15 हजार लोगों का वैक्सीनेशन, कल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दिल्ली होंगी सम्मानित 

girl changes her sex to become a boy गुड़िया लड़कों की तरह पैंट शर्ट पहनना पसंद करती थी। बाइक और साइकिल लड़कों की तरह चलाती थी। उसने दिल्ली में पिछले 27 दिसंबर 2021 को जेंडर बदलवाने के लिए सर्जरी करवाई। इस सर्जरी (Surgery for gender change) में 8 घंटे का समय लगा। उसने बताया कि हर महीने हार्मोन्स का इंजेक्शन लगवाना पड़ता है, जो तकरीबन 2 वर्षों तक लगाया जाएगा, उसके बाद वह पूरी तरह से पुरुष बन जाएगी।

Read more :  गिरौदपुरी मेला में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गुरु गद्दी एवं जैतखाम की पूजा कर लिया आशीर्वाद 

घरवालों की सहमति के लिए करनी पड़ी मशक्कत
गुड़िया से रुद्राक्ष बनने का सफर आसान नहीं था। अपनी इच्छा को अपने घरवालों की सहमति मिलने में गुड़िया को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी। उसने कहा कि पहले तो माता पिता ने इनकार कर दिया, लेकिन बाद में बेटी की इच्छा के आगे सहमति बनाते हुए पूरा सहयोग किया। गुड़िया के रूप में ही उसने अपनी बचपन की पढ़ाई उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिसवां में की। आठवीं से मैट्रिक तक की पढ़ाई राष्ट्रीय उच्च विद्यालय रामपुर से और इंटर की पढ़ाई संजय गांधी इंटर कॉलेज नगरा से की है। ग्रेजुएशन जेपीएम से करने के बाद फिलहाल बी फार्मा की पढ़ाई हरियाणा से कर रही है।

Read more :  UP Exit Poll 2022: UP में योगी फिर साबित होंगे ‘उपयोगी’ या कांग्रेस-सपा देगी टक्कर? देखिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के आंकड़े

‘पिता ने अपनी सेविंग से उठाया सर्जरी का खर्च’
गुड़िया ने बताया कि इस महंगी सर्जरी (Surgery for gender change) में आने वाला सारा खर्च उसके पिता ने अपनी सेविंग से किया है। गुड़िया से रुद्राक्ष बनने के बाद विवाह होने पर संतानोत्पत्ति में भी कठिनाई आ सकती है। अगर उसकी शादी किसी सामान्य लड़की से होती है तो चिकित्सक के परामर्श के बाद ही संतान हो सकती है। वहीं अगर किसी ट्रांस वीमेन से शादी होती है तो संतान नहीं हो सकती है। फिलहाल गुड़िया अपनी आने वाली जिंदगी को लेकर काफी आशान्वित है और सकारात्मक है।